आज आएंगे राकेश टिकैत, किसान महापंचायत में होंगे शामिल

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:50 PM (IST)
आज आएंगे राकेश टिकैत, किसान महापंचायत में होंगे शामिल
आज आएंगे राकेश टिकैत, किसान महापंचायत में होंगे शामिल

सीतापुर : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सोमवार को जिले में किसान महापंचायत में आ रहे हैं। इनके साथ नर्मदा बचाओ आंदोलन समिति अध्यक्ष मेधा पाटकर भी होंगी। इनके कार्यक्रम को लेकर भारतीय किसान यूनियन तराई क्षेत्र के प्रभारी बलजिदर सिंह उर्फ मान सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता शनिवार देर शाम तक तैयारियां में लगे रहे। महापंचायत आरएमपी इंटर कालेज परिसर में हो रही है। कार्यक्रम प्रभारी मान सिंह ने बताया, मुख्य अतिथि राकेश टिकैत किसान महापंचायत में सुबह 11 बजे आ जाएंगे। इस पंचायत में 15-20 किसानों के एकत्र होने की उम्मीद जताई जा रही है। लखीमपुर, हरदोई, सीतापुर, बहराइच समेत कई जिलों से किसान पंचायत में हिस्सेदारी कर रहे हैं।

चार एएसपी, 10 सीओ संभालेंगे मोर्चा

किसानों की महापंचायत में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसपी आरपी सिंह ने एएसपी उत्तरी डा. राजीव दीक्षित को नोडल अधिकारी बनाया है। महापंचायत में सुरक्षा व्यवस्था के लिए हरदोई व खीरी से एक-एक एएसपी व सीतापुर से उत्तरी व दक्षिणी एएसपी लगेंगे। गैर जिलों से पांच और इतने ही सीओ जिले के कुल 10 सीओ भी सुरक्षा इंतजाम में रहेंगे। सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह आंतरिक व्यवस्थाएं देखेंगे। 22 इंस्पेक्टर, 100 दारोगा, 500 कांस्टेबल और दो कंपनी पीएसी रहेगी।

आज बंद रहेगा आरएमपी मार्ग

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया, जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय से आरएमपी डिग्री कालेज मार्ग सुबह से ही बंद कर दिया जाएगा। पब्लिक अन्य लिक मार्गों से आवागमन करेगी। ---------------

एक अक्टूबर से हो धान खरीद

सीतापुर: भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सतनाम सिंह ने एसडीएम सदर अमित भट्ट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि शासन ने एक नवंबर से धान खरीद की बात कह रहा, जबकि किसानों का धान तैयार है। एक अक्टूबर से ही खरीद की जाए। (संसू)

chat bot
आपका साथी