आंधी के बाद बारिश, बिजली गुल

गांवों में हुआ जलभराव बिजली कटौती का भी करना पड़ा सामना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST)
आंधी के बाद बारिश, बिजली गुल
आंधी के बाद बारिश, बिजली गुल

सीतापुर: बुधवार की देर शाम तेज आंधी पानी से मौसम में अचानक से परिवर्तन आ गया। मौसम में आए परिवर्तन के कारण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली लेकिन परेशानियों का सामना करना पड़ा। कहीं कहीं पेड़ व खंभे टूटकर गिरने के कारण बिजली व्यवस्था चौपट हो गई। बुधवार को सुबह से मिलाजुला मौसम था। बदली व धूप भी रही। देर शाम साढ़े सात बजे आंधी शुरू हुई और कुछ देर बाद बारिश भी होने लगी। इससे शाम का मौसम ठंडा हो गया। बारिश के बाद जिले का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, नमी 68 प्रतिशत रिकार्ड की गई। पिसवां: क्षेत्र में तेज आंधी पानी आने से गांवों की गलियों में जलभराव हो गया। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी गई। सरैंया: सरैंया क्षेत्र में भी आंधी चली, बादल छाए रहे। बिजली चमकने के साथ साथ हल्की बरसात भी हुई। रामपुरमथुरा: क्षेत्र में तेज आंधी आई उसके साथ ही बारिश हुई। क्षेत्र की बिजली आपूर्ति रोक दी गई जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।हरगांव, भदभफर सहित अन्य क्षेत्रों में तेज आंधी आई कुछ देर बाद बारिश भी हुई। आंधी पानी के साथ बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई।

बिजली हुई गुल

शहर की बिजली व्यवस्था भी चौपट हो गई। शहर के मुहल्लों में बिजली कटने से शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के हुसैनगंज, प्रेमनगर, भवानीपुर, पुराना सीतापुर फीडर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मुहल्लों में आपूर्ति बाधित रही।

अंधेरे में हुआ उपचार

मिश्रिख: अचानक से आए आंधी पानी ने सीएचसी की व्यवस्था की पोल पट्टी खोलकर रख दी। सीएचसी में आंधी पानी के कारण बिजली चली गई। बिजली जाने के बाद सीएचसी में अंधेरा छा गया। उपचार के लिए मोबाइल टार्च का प्रयोग किया जा रहा था। काफी समय बाद जेनरेटर चलने के बाद प्रकाश व्यवस्था चली।

chat bot
आपका साथी