छावनी बने ब्लाक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

ब्लाक कार्यालयों के पास रहा पुलिस का कड़ा पहरा मतदाताओं की हुई सघन तलाशी कसमंडा में उड़ा ड्रोन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 11:39 PM (IST)
छावनी बने ब्लाक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
छावनी बने ब्लाक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

सीतापुर : नामांकन में हुई हिसा से पुलिस व प्रशासन ने सबक लिया। मतदान के दिन सिधौली, पहला, परसेंडी, पिसावां, महमूदाबाद, मछरेहटा, कसमंडा व सकरन ब्लाक कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया। मतदाताओं को सघन तलाशी के बाद ही ब्लाक परिसर में प्रवेश दिया गया। प्रमाण पत्र व पहचान पत्रों की गहनता से पड़ताल की गई। मतदान वाले इन आठ ब्लाकों में चुनाव की हलचल सुबह से ही नजर आने लगी थी। किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस व प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद हो गया। मतदान स्थल से 500 मीटर दूरी पर बैरीकेडिग की गई।

ड्रोन से रखी गई नजर

कसमंडा में मतदान के समय ड्रोन से निगरानी की गई। आने-जाने वालों की जांच हुई और हिदायत भी दी गई। पहला ब्लाक में मतदान के दौरान ड्रोन से नजर रखी गई।

मतदान स्थल पहुंची आइजी रेंज व डीएम-एसपी

मतदान में कोई बवाल न हो, इसके लिए आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने सिधौली व कसमंडा ब्लाक के मतदान केंद्र का भ्रमण किया। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों को निर्देश दिए। डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी आरपी सिंह ने परसेंडी, पहला, कसमंडा व सिधौली ब्लाकों में मतदान का हाल जाना। एडीएम विनय पाठक परसेंडी ब्लाक पहुंचे।

महमूदाबाद विधायक आवास से निकले बीडीसी

महमूदाबाद : विकास खंड पहला के बीडीसी 11 बजने से कुछ मिनट पहले महमूदाबाद विधायक नरेंद्र वर्मा के आवास से बाहर निकले। मतदान के लिए बीडीसी को ट्रेवलर से ब्लाक मुख्यालय भेजा गया है। वहीं पहला ब्लाक कार्यालय सहित पूरे सिकंदराबाद में पुलिस ने सख्त पहरा लगाए रखा। लोगों को घर की छत पर भी खड़े होने नहीं दिया गया।

chat bot
आपका साथी