मिल गया वाहन पास, अब तेज होगा चुनाव प्रचार

एक उम्मीदवार को दिया जा रहा है एक वाहन पास संबंधित वार्ड के एआरओ जारी कर रहे उम्मीदवारों को पास

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:16 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:16 AM (IST)
मिल गया वाहन पास, अब तेज होगा चुनाव प्रचार
मिल गया वाहन पास, अब तेज होगा चुनाव प्रचार

सीतापुर : सर, मेरी एक बोलेरो गाड़ी। मुझे सिर्फ स्कार्पियो का वाहन पास चाहिए। अरे फार्म तो भरकर दीजिए। सिर्फ एक ही वाहन के लिए पास मिलेगा। लाउड स्पीकर के लिए संबंधित तहसील के एसडीएम से मिलिए। वाहन और लाउड स्पीकर से संबंधित यह बातें सदर तहसील में जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन कक्ष में सुनाई दी। जिला पंचायत सदस्य पद पर दावेदारी कर रहे उम्मीदवार गुरुवार को वाहन पास के लिए सदर तहसील पहुंचे। एआरओ से मिलकर चुनाव प्रचार के लिए वाहन पास जारी कराया। कई दावेदारों ने एक से अधिक वाहनों के लिए पास की मांग की, लेकिन एआरओ ने इनकार कर दिया। बुधवार देर रात प्रतीक चिह्न आवंटन के बाद गुरुवार को उम्मीदवारों में वाहन पास लेने की होड़ नजर आई। चुनाव प्रचार के लिए वाहन पास जारी कराने को उम्मीदवार सुबह ही तहसील पहुंच गए। अपने-अपने वार्ड से संबंधित एआरओ से मिलकर वाहन पास जारी कराया। वार्ड एक से 20 के एआरओ समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि, उम्मीदवारों को वाहन पास दिए जा रहे हैं। वार्ड 41 से 60 के एआरओ जिला कृषि अधिकारी अखिलानंद पांडेय ने भी वाहन पास जारी करने की बात कही।

प्रतीक चिह्न आवंटन का काम हुआ पूरा

जिला पंचायत वार्ड संख्या 61 से 79 के एआरओ जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रविशंकर गिरी ने बताया कि, प्रतीक चिह्न आवंटन का काम पूरा हो गया। कई उम्मीदवारों ने गुरुवार सुबह प्रतीक चिह्न लिया है। वार्डवार उम्मीदवारों की सूची भी जारी की जा चुकी है। वाहन पास बनाए जा रहे हैं। वार्ड चार में सबसे कम चार, वार्ड 28 में सबसे ज्यादा 29 प्रत्याशी

संसू, सीतापुर : जिला पंचायत सदस्य पद के 79 वार्डों में सबसे अधिक उम्मीदवार वार्ड संख्या 28 में हैं। वार्ड संख्या 28 से 29 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। दूसरे नंबर पर वार्ड संख्या 62 है, इस वार्ड से जिला पंचायत सदस्य पद के 27 उम्मीदवार मैदान में हैं। वार्ड संख्या 22 से 26 दावेदारों ने नामांकन पत्र जमा किया है। इन उम्मीदवारों को प्रतीक चिह्न आवंटित किया जा चुके हैं। चुनाव मिलने के बाद सभी उम्मीदवार सक्रिय हो गए हैं। इसी तरह वार्ड संख्या 23 से 15 व वार्ड संख्या 21 से 24 उम्मीदवारों ने जिला पंचायत चुनाव में ताल ठोंकी हैं। कई वार्ड ऐसे हैं जिनमें 20 दावेदार चुनाव लड़ रहे हैं। 19 व 17 उम्मीदवारों वाले वार्ड की संख्या भी दो से अधिक है। जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव में कुल 1100 उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं।

वार्ड संख्या-72 में सिर्फ दो उम्मीदवार

जिला पंचायत सदस्य पद के नामांकन आंकड़ों के मुताबिक सबसे कम उम्मीदवारों की संख्या वार्ड नंबर 72 में हैं। इस वार्ड से सिर्फ दो उम्मीदवार ही मैदान में हैं। वार्ड संख्या चार से चार उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वार्ड नंबर 67, 68 व 69 से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की संख्या पांच-पांच है। वार्ड संख्या 73में सात उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। जिला पंचायत के वार्ड नंबर 35, 36 व 37 से 11-11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

डीएम साहब, मतदाता सूची में नाम शामिल करा दीजिए

संसू, बिसवां (सीतापुर) : डीएम साहब, हम मतदाताओं का नाम ग्राम पंचायत की मतदाता सूची से काट दिया गया है। मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद हमें नाम विलोपित होने की जानकारी मिली। आपसे अनुरोध है कि, हमारा नाम मतदाता सूची में शामिल करा दीजिए। यह गुहार बिसवां ब्लाक की ग्राम सभा शिवथाना के ग्रामीणों ने डीएम से लगाई है। ग्राम सभा शिवथाना निवासी बच्चूलाल वर्मा, शिवकिशोर बाजपेई, गुरु प्रसाद, नूर मोहम्मद, गोविद, तेजनारायण,

प्रदीप कुमार, राकेश, ओमप्रकाश मिश्रा, अजय, श्रीप्रकाश, अरविद व प्रमोद कुमार आदि ने डीएम को शिकायती पत्र भेजकर कहा कि, गांव के 88 मतदाताओं का नाम पंचायत की मतदाता सूची से विलोपित कर दिया गया है। सभी मतदाता गांव के मूल निवासी हैं और पूर्व में मतदान भी कर चुके हैं। बीएलओ ने बिना किसी जानकारी के ही उन सभी का नाम सूची से काट दिया। ग्रामीणों ने शिकायती पत्र के साथ आधार कार्ड और परिवार रजिस्टर की नकल भी भेजी है।

chat bot
आपका साथी