कोविड से एक और रोगी की मौत, 12 नए रोगी मिले

अब तक जिले में कोविड से कुल 175 लोगों की मौत हो चुकी है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:15 PM (IST)
कोविड से एक और रोगी की मौत, 12 नए रोगी मिले
कोविड से एक और रोगी की मौत, 12 नए रोगी मिले

सीतापुर : जिले में बुधवार को कोविड से एक और रोगी की मौत होने की खबर आई है। कोविड पोर्टल पर दर्ज मौतों के आंकड़ों में एक और अंक की वृद्ध हुई है। इस तरह शुरू से अब तक जिले में कोविड से कुल 175 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मंगलवार रात सीएमओ को प्राप्त 3193 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के 12 नए रोगी मिले हैं। इनमें आठ पुरुष व चार महिलाएं हैं। इन नए रोगियों में 20 वर्ष कम आयु के दो बच्चे और 55 वर्ष से अधिक आयु के तीन बुजुर्ग संक्रमित हो गए हैं। सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया, संक्रमण कम जरूर हुआ है पर इसे अभी समाप्त न माना जाए। इसलिए बेहतर होगा कि लोग बहुत ही जरूरी कार्य होने पर घर से निकलें। भीड़ में जाने से परहेज करें और मास्क का प्रयोग न भूलें।

फेरी वाले से लेकर वाहन चालक तक को 14 जून से लगेगा कोविड टीका

सीतापुर : कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का शासन ने और विस्तार कर दिया है। अब फेरी लगाकर आजीविका कमाने वाले, पटरी दुकानदार व फल सब्जी विक्रेताओं को भी टीका लगाने के निर्देश हो गए हैं। इसी तरह आटो रिक्शा, हत्थू रिक्शा, बस चालकों के भी कोविड टीका लगाने के आदेश शासन ने कह दिया है। इनके लिए अधिकारियों से विशेष सत्र लगाने को बोला गया है। इस मामले में डीएम व सीएमओ से कहा गया है कि इन लोगों के विशेष टीकाकरण सत्र स्थापित कर उनका कोविड टीकाकरण कराएं। यह कार्यक्रम वर्क प्लेस पर चलाने को बोला गया है। टीकाकरण बूथ नगर पालिका-नगर पंचायत कार्यालय व अन्य वर्क प्लेस पर चलेंगे।

एआरटीओ कार्यालय में वाहन चालकों का होगा टीकाकरण

एआरटीओ कार्यालय परिसर में 14 जून से वाहन चालकों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जाएगी। इसके लिए सीएमओ ने बुधवार को एआरटीओ को पत्र लिखकर वाहन चालकों के नाम, आधार कार्ड संख्या आदि विवरण मांगा है। सीएमओ ने एआरटीओ से कहा है कि आपके कार्यालय परिसर में कोविड टीकाकरण किया जाना है। इसमें 18 से 44 वर्ष तक 50-50 लाभार्थियों का प्रतिदिन टीकाकरण किया जाना है। इसी तरह 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 50-50 वाहन चालकों को कोविड टीकाकरण किया जाना है। इसी मामले में सीएमओ ने खैराबाद सीएचसी अधीक्षक से कहा है कि 14 जून को सुबह 10 बजे से एआरटीओ कार्यालय में कोविड टीकाकरण के लिए दो टीमों की ड्यूटी लगाएंगे।

chat bot
आपका साथी