कोविड से एक और रोगी की मौत, 12 युवाओं समेत 75 संक्रमित

सीतापुर कोविड से जिले में एक और रोगी की मौत हुई है। अब तक 165 रोगियों की मौत हो चुकसीएमओ की सलाह-बीमारी को छिपाए नहीं दिक्कत है तो आशा से संपर्क करें या सीएचसी चले जाएं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 10:42 PM (IST)
कोविड से एक और रोगी की मौत, 12 युवाओं समेत 75 संक्रमित
कोविड से एक और रोगी की मौत, 12 युवाओं समेत 75 संक्रमित

सीतापुर: कोविड से जिले में एक और रोगी की मौत हुई है। अब तक 165 रोगियों की मौत हो चुकी है। बुधवार रात आई रिपोर्ट में कोविड के 75 नए रोगी मिले हैं। इसमें 53 पुरुष व 22 महिलाएं हैं। इसमें भी 20 वर्ष से कम आयु के 12 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। वर्तमान में जिले में कुल 1191 कोविड के सक्रिय रोगी हैं।

महीने भर में ही 5379 रोगी स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब तक कुल 11,921 लोगों कोविड से प्रभावित हुए हैं। इसमें 10,565 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। घर में रहकर 8,624 लोग और अस्पताल के इलाज से 1941 रोगी स्वस्थ हुए हैं। गुरुवार को 81 और रोगी संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

कमजोर हो रहा संक्रमण, पर न करें अनदेखी

सीएमओ डॉ. मधु गैरोला कहती हैं कि जिले में संक्रमण की दर काफी कम हो गई है, पर जुकाम, बुखार व खांसी के रोगी इसकी अनदेखी न करें। यदि उन्हें दिक्कत महसूस हो रही है तो आशा के माध्यम से या फिर सीधे सीएचसी पर जाकर कोविड टेस्ट जरूर करा लें। यदि वह कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं तो उनका समय रहते इलाज हो जाएगा और वह स्वस्थ हो जाएंगे। सीएमओ ने कहा, किसी भी बीमारी को छिपाना नहीं चाहिए अन्यथा वह जानलेवा हो सकती है। बीमारी छिपाने से शरीर को रोग और अधिक जकड़ लेता है।

गांवों में कोविड की अनदेखी पड़ी भारी:

एसीएमओ डॉ. पीके सिंह बताते हैं कि जिले में कम कोविड टीकाकरण मामले में पिसावां व एलिया सीएचसी हैं। वैसे शहर में 90 प्रतिशत से अधिक लोगों ने टीकाकरण करा लिया है। ये लोग 45 वर्ष से अधिक आयु वाले हैं। स्वास्थ्य अधिकारी दूसरी लहर में गांव में अधिक मृत्यु का कारण यह भी मान रहे हैं कि जो बीमार रहे, उन्होंने कोविड टेस्ट कराने में रुचि नहीं ली। इसलिए उन्हें कोविड का इलाज भी नहीं मिल पाया। अनदेखी में गांव के कई बुजुर्गों व युवाओं की जान चली गई।

chat bot
आपका साथी