कोविड से एक और रोगी की मौत, दो नए केस मिले

लहरपुर व बेहटा क्षेत्र के गांवों में मिले हैं कोविड के दो नए रोगी

JagranPublish:Mon, 05 Jul 2021 12:08 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 12:08 AM (IST)
कोविड से एक और रोगी की मौत, दो नए केस मिले
कोविड से एक और रोगी की मौत, दो नए केस मिले

सीतापुर : कोविड से एक और रोगी की मौत हो गई है। इस तरह शुरू से अब तक कोविड से मरने वालों का कुल आंकड़ा 183 हो गया है। देखा जा रहा है कि पिछले कई दिनों से कोविड से जिले के किसी न किसी एक रोगी की हर रोज मौत हो रही है। वहीं, शनिवार देर रात सीएमओ को प्राप्त 1984 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में जिले में कोविड के दो और नए रोगी मिले हैं। इस तरह शुरू से अब तक जिले में कुल 12,358 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में जिले में कोविड के कुल 15 एक्टिव रोगी हैं। इसमें आठ रोगी होम क्वारंटाइन हैं, जबकि छह रोगी लखनऊ के अस्पताल में भर्ती हैं।

नए मिले कोरोना रोगी

शनिवार रात में आई कोविड टेस्ट रिपोर्ट में बेहटा ब्लाक के खरिका मजरा ऊंचगांव अदवारी का 13 साल का किशोर को कोरोना संक्रमित पाया गया है। लहरपुर के रवांसी गांव की तीन साल की बच्ची भी कोविड से संक्रमित मिली है। एसीएमओ डॉ. पीके सिंह ने बताया, कोविड के ये दोनों रोगी आरटी-पीसीआर की जांच में संक्रमित मिले हैं। इनका सैंपल दो जुलाई को हुआ था।

कोविड से संक्रमितों की लगातार हो रही हैं मौतें

27 व 28 जून को एक-एक कोविड रोगी की मौत हुई थी। इसके बाद जुलाई महीने में एक, दो, तीन व चार तारीख में लगातार एक-एक कोविड रोगी की मौत हुई है। इस तरह देखा जा रहा है कि जिले में कोविड का संक्रमण अभी भी प्रभावी है। संक्रमितों की मौतों का आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है। इसलिए आपको कोविड से बचाव करना जरूरी है।

5.94 लाख लोगों में हुई है कोरोना की जांच

सीएमओ की दैनिक कोविड रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड की पहली लहर से अब तक जिले में 5,94,581 संदिग्ध रोगियों में कोविड की जांच हुई है। इसमें अभी 2425 लोगों की कोविड रिपोर्ट आनी बाकी है।