कोविड से एक की मौत, 136 नए रोगी मिले

88 पुरुष व 48 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव अस्पताल की अपेक्षा घर में रहकर ठीक होने वालों की संख्या अधिक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:32 PM (IST)
कोविड से एक की मौत, 136 नए रोगी मिले
कोविड से एक की मौत, 136 नए रोगी मिले

सीतापुर : जिले में कोविड से एक और रोगी की मौत हो गई है। इस तरह जिले में अब तक कोविड से कुल 128 लोगों की मौत हो चुकी है। वैसे कोविड से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या जिले में कम नहीं है। देखा जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती होकर स्वस्थ होने वाले संक्रमणमुक्त लोगों की संख्या की अपेक्षा घर में रहकर अधिक लोग ठीक हो रहे हैं। सीएमओ कार्यालय से शनिवार को जारी दैनिक कोविड रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में शुक्रवार दोपहर से शनिवार शाम तक संक्रमण मुक्त होने वाले रोगियों का आंकड़ा 231 है। इसमें सबसे अधिक 221 रोगी घर में रहकर परिवार वालों के सहयोग संक्रमण से बाहर आ गए हैं। इसी तरह अस्पताल में इलाज से ठीक होने वाले रोगी 10 हैं, जो शुक्रवार से शनिवार तक के बीच डिस्चार्ज हुए हैं। सीएमओ डॉ. मधु गैरोला बताती हैं कि कोविड की पहली लहर से अब तक कुल 10,438 लोगों संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से अब तक कुल 8877 रोगी ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव रोगियों की कुल संख्या 1433 है। सीएमओ ने बताया, स्वस्थ होने वाले रोगियों में 7034 वह लोग हैं, जो घर में रहकर अपने परिवार की देखरेख में संक्रमण से मुक्त हुए हैं। शेष 1843 रोगी अस्पताल के इलाज से स्वस्थ हुए हैं।

नौ बच्चे भी हो गए हैं संक्रमित

शुक्रवार रात सीएमओ को प्राप्त 2389 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोविड के नए 136 रोगी मिले हैं। इसमें 88 पुरुष व 48 महिलाएं हैं। इनमें भी नौ बच्चे हैं। सौ कोविड रोगी 55 वर्ष से कम की आयु वाले हैं। एलिया के केशवपुर, बिसवां के कैथीटोला, कोटरा, लहरपुर के विकास नगर, बेहटी, मछरेहटा के राजेपुर, महमूदाबाद में कनरखी, सेमरा, सुभाषनगर में कोविड रोगी मिले हैं। शहर में आदर्श नगर, दुर्गापुरवा, विजय लक्ष्मीनगर व अन्य कई मुहल्लों में संक्रमित मिले हैं।

सीएचसी में भी कई संक्रमित

सीएचसी रेउसा, महमूदाबाद में एक-एक संक्रमित मिला है। पहला सीएचसी कैंपस में एक परिवार में तीन लोग संक्रमित मिले हैं। बीआरसी परसेंडी में भी एक कर्मी संक्रमित हुआ है। चार रोगी दो बटालियन में मिले हैं।

chat bot
आपका साथी