अपराध से अर्जित गैंगस्टर के आरोपित की एक करोड़ की संपत्ति जब्त

केशव ग्रीन सिटी क्लार्कनगर व लखनऊ के बीकेटी में जब्त हुई अपराधी की संपत्ति

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 11:54 PM (IST)
अपराध से अर्जित गैंगस्टर के आरोपित की एक करोड़ की संपत्ति जब्त
अपराध से अर्जित गैंगस्टर के आरोपित की एक करोड़ की संपत्ति जब्त

सीतापुर : जिला प्रशासन ने एक बार फिर मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट में आरोपित के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई कर अपराधियों के हौसले पस्त किए हैं। थाना रामकोट के बिजौरा निवासी अभियुक्त मोहम्मद नफीस के विरुद्ध कार्रवाई कर दी है। यही नहीं, अभियुक्त की सीतापुर व लखनऊ में अपराध से अर्जित कुल तीन अवैध संपत्तियों पर प्रशासन ने कब्जा कर लिया है। इन संपत्तियों की कुल कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई गई है। दोपहर को एसडीएम सदर अमित भट्ट व सीओ सिटी पीयूष सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने केशव ग्रीन सिटी में निर्मित अभियुक्त मोहम्मद नफीस के मकान में सरकारी ताला लगाया है। अन्य चिह्नित दो संपत्तियों को भी प्रशासन ने जब्त कर लिया है।

बोले अधिकारी, तीन संपत्तियों को किया है जब्त

एसडीएम सदर अमित भट्ट ने बताया, अभियुक्त मोहम्मद नफीस की तीन संपत्तियां चिह्नित की गईं थीं, जिनका जब्तीकरण किया गया है। इन तीन संपत्तियों में लखनऊ के बीकेटी में, खगेसियामऊ और शहर में केशव ग्रीन सिटी में एक-एक संपत्ति है। इनकी अनुमानित एक करोड़ रुपये है। सीओ सिटी पीयूष सिंह ने बताया, मोहम्मद नफीस के विरुद्व वर्ष 2013-14 से विभिन्न अपराधों के तहत 10 से भी अधिक मुकदमें हैं।

गैंग बनाकर दिनदहाड़े सरेराह लूटपाट करने का आरोप

आरोप है कि अभियुक्त मोहम्मद नफीस संगठित गिरोह बनाकर दिन दहाड़े सरेराह लूटपाट करता है। मारपीट व दबंगई के अपराध भी करता है। अपराध जगत में नफीस वर्ष 2013 में प्रकाश में आया था। पहला मुकदमा इसके विरुद्ध थाना रामकोट में दर्ज हुआ था। 2015 में थाना रामकोट में ही इसके विरुद्ध दो मुकदमे और 2020 में जानलेवा हमले का मुकदमा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद नफीस लोगों से लूटपाट कर अवैध तरीके से अपराध के बल पर अपने व पत्नी और संबंधियों के नाम संपत्तियां खरीदी है।

अपराध से अर्जित संपत्तियां

- क्लार्क नगर में कृषि योग्य भूमि कीमत करीब 14 लाख रुपये।

- लक्ष्मनपुर (केशवग्रीन सिटी) में प्लाट-मकान कीमत करीब 36 लाख रुपये।

- बीकेटी लखनऊ में 92.936 वर्ग मीटर आवासीय प्लाट पत्नी के नाम कीमत करीब 21 लाख रुपये।

- अमौसी सरोजनीनगर लखनऊ के आयुष भारती के नाम से कार कीमत करीब 11 लाख रुपये।

- मोहम्मद नफीस के नाम दो बाइकें कीमत करीब एक लाख हजार रुपये।

chat bot
आपका साथी