अब किचन में पुलिस कर्मियों को हर वक्त मिलेगा गरम भोजन

सभी 24 थानों के किचन में भेजे गए हॉट केस कूलर व अन्य सामान व्यक्तिगत रुचि लेकर एसपी ने सभी थानों के किचन में कराई व्यवस्थाएं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:35 PM (IST)
अब किचन में पुलिस कर्मियों को हर वक्त मिलेगा गरम भोजन
अब किचन में पुलिस कर्मियों को हर वक्त मिलेगा गरम भोजन

सीतापुर: एसपी ने थानों में पुलिस कर्मियों के लिए भोजन व्यवस्था काफी मजबूत कर दी है। अब वह चाहे जितनी देर में आकर किचन से भोजन प्राप्त करें, उन्हें खाना गरम ही मिलेगा। इसके लिए एसपी ने किचन से संबंधित अत्याधुनिक हॉट केस व अन्य कई उपकरण सभी थानों में उपलब्ध कराएं हैं। इससे अपने कप्तान के भाव को लेकर पुलिस कर्मियों की संवदेना में वृद्धि देखने को मिल रही है। काम करने का उत्साह भी बढ़ा है।

रविवार को संवाद दिवस पर कई थानों में प्रभारियों ने पुलिस कर्मियों से फीडबैक भी लिया। जिसमें पुलिस कर्मी भोजन व्यवस्था को लेकर उच्चाधिकारियों की सोच की तारीफ करते दिखे। शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने वेलफेयर से आए किचन के एक-एक सामान के बारे में पुलिस कर्मियों को बताया, दिखाया। पुलिस कर्मियों को बताया कि चार हॉट केस मिले हैं। कढ़ाई, कूकर व बर्तन रखने को अलमारी मिली है। कूलर मिला है, ठंडी हवा के बीच मेस में खाना खा सकेंगे।

सिपाही को शुद्ध भोजन मिले, जरूरी है किचन दुरुस्त हो

एसपी आरपी सिंह ने बताया, थानों में जरूरत का सामान पहुंच गया है तो अब पुलिस कर्मियों को कम से कम दाल, चावल, सब्जी-रोटी गरम व सुरक्षित मिलेगा। कई बार हमने देखा, बर्तन के अभाव में किचन में रखे दाल-सब्जी में काकरोच दौड़ रहा है या मेढ़की कूद रही है। हमने सोचा था कि कभी जब स्थिति बनेगी तो हम किचन जरूर दुरुस्त करेंगे। हम जब किसी थाने का मुआयना करते थे तो किचन जरूर देखते थे।

एसपी ने बताया, जब वह सीओ थे तो किचन के सामान को पूरा करने को सोचा था, आज स्थिति बनी तो किया। एसपी ने कहा, थानाध्यक्षों से कहा है कि रविवार को संवाद दिवस है। इसलिए पुलिस कर्मियों को किचन के सामान के बारे में बताओ, ताकि उनको भी लगे कि उनके लिए भी विभाग व सरकार चिता करता है। वहीं, पुलिस कर्मियों से उनकी जरूरतें भी पूछें ताकि उनको भी पूरा कराया जाए।

chat bot
आपका साथी