मिलीं कमियां, नोडल अधिकारी ने लगाई एसडीएम की क्लास

नोडल अधिकारी ने निगरानी समिति व सभासदों के साथ की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:19 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:19 AM (IST)
मिलीं कमियां, नोडल अधिकारी ने लगाई एसडीएम की क्लास
मिलीं कमियां, नोडल अधिकारी ने लगाई एसडीएम की क्लास

महमूदाबाद (सीतापुर) : जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस के निरीक्षण में अधिकारियों के दावों की पोल खुल गई। नोडल अधिकारी के सवालों का जवाब तहसील के अधिकारी नहीं दे सके। संतोषजनक जवाब न मिलने पर नोडल अधिकारी ने एसडीएम को फटकार लगाते हुए जिम्मेदारी से कार्य करने की नसीहत दी। मंगलवार को महमूदाबाद पहुंचीं नोडल अधिकारी ने नगर पालिका कार्यालय में निगरानी समिति, सभासदों और अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएचसी अधीक्षक से कंटेनमेंट जोन व स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। आक्सीजन प्लांट की प्रगति के बारे में जानकारी न मिलने पर नोडल अधिकारी का पारा चढ़ गया। उन्होंने, एसडीएम की क्लास लगाते हुए कहा कि, यहां कब से तैनात हैं आप। नोडल अधिकारी ने वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए। बाद में सेमरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में आशा बहू, एएनएम और स्वयं सहायता समूहों के साथ बैठक की। इस मौके पर एडीएम विनय पाठक, डीडीओ राकेश पांडेय, एसडीएम सुरेश कुमार, सीओ रविशंकर प्रसाद, कोतवाल अनिल पांडेय मौजूद रहे।

बैंक सुपर स्प्रेडर बने, फील्ड में निकलें अफसर

बैंकों के बाहर भीड़ देखकर नोडल ने नाराजगी जाहिर की। उन्होने एसडीएम सुरेश कुमार, सीओ रविशंकर प्रसाद को निर्देश दिए कि बैंक इलाके में सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं, आप लोग फील्ड में निकलें। बैंक शाखा प्रबंधकों के साथ सामंजस्य बनाकर भीड़ को कम करने की कार्रवाई की जाए।

टीकाकरण की स्थिति बहुत खराब

नोडल अधिकारी के सवाल पर सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि रोजाना चार सौ टीकाकरण का लक्ष्य मिला है। प्रतिदिन 125 लोगों को टीका लग रहा है। नोडल अधिकारी ने कहा कि यह स्थिति दयनीय है। वैक्सीनेशन को लेकर निगरानी समितियां आमजन को जागरूक करें। नोडल अधिकारी ने सीएचसी और महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होने सरावगी वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज से मोबाइल पर बात की।

देर रात खुल सकेगें मेडिकल स्टोर

नोडल अधिकारी ने जिले में कम से कम एक मेडिकल स्टोर देर रात तक खोले जाने के संबंध में एडीएम को निर्देश दिए है। उन्होंने कहा, अगर मेडिकल स्टोर जल्दी बंद हो रहे हैं तो देर रात लोगों को दवाएं मिलना एक चुनौती है।

chat bot
आपका साथी