स्वास्थ्य सेवाओं का जाना हाल, टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

नोडल अधिकारी ने सीएचसी लहरपुर व परसेंडी का किया निरीक्षण दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:12 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:12 AM (IST)
स्वास्थ्य सेवाओं का जाना हाल, टीकाकरण के लिए किया प्रेरित
स्वास्थ्य सेवाओं का जाना हाल, टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

सीतापुर : जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लहरपुर की पड़ताल की। स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना और आवश्यक निर्देश दिए। टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। 45 वर्ष से ऊपर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि, लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। नोडल अधिकारी ने परसेंडी सीएचसी की स्वास्थ्य सेवाओं का हाल भी जाना। लहरपुर इलाके के प्राथमिक विद्यालय कुलताजपुर में निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।

निगरानी समिति को दिए निर्देश, कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

नोडल अधिकारी ने सीडीओ अक्षत कुमार के साथ तहसील सभागार में निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। टीकाकरण व कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति आमजन को जागरूक करने की बात कही। ट्रेस, टेस्ट व ट्रीटमेंट से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निगरानी समिति के साथ बैठक के बाद नोडल अधिकारी ने लहरपुर कस्बे के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। कोविड गाइडलाइन का पालन कड़ाई से कराए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। बाद में परसेंडी ब्लाक के गांव धोंधी के उच्च प्राथमिक विद्यालय में ग्राम निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। इस मौके पर एसडीएम लहरपुर पीएल मौर्य भी मौजूद रहे।

जांच में आनाकानी, पहुंची टीम तब बनी बात

सीतापुर: कंटेनमेंट जोन में जांच कराने में लापरवाही की जानकारी मिलने पर सोमवार को एसडीएम ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया। लोगों की आरटीपीसीआर जांच कराईं। उप जिला अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि मलिकापुर गांव में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद उसके घर के आसपास के लोग जांच कराने में आनाकानी कर रहे थे। जिसकी सूचना पाकर सीओ रविशंकर प्रसाद, कोतवाल अनिल पांडेय, सीएचसी अधीक्षक प्रदीप श्रीवास्तव, खंड विकास अधिकारी एके चैरसिया के साथ जांच टीम ने गांव जाकर करीब 30 लोगों की एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच की। वहीं सरावगी टोला में भी अभियान चलाकर 25 लोगों की जांच की गई। नगर पालिका क्षेत्र में बने 37 कंटेनमेंट जोनों की समुचित सफाई व्यवस्था के साथ नियमित चूने का छिड़काव व सैनिटाइजेशन किए जाने का आदेश एसडीएम ने पालिका कर्मियों को दिए।

chat bot
आपका साथी