चुनाव ड्यूटी में गैर हाजिर रहने वाले नौ पुलिस कर्मी निलंबित

कार्रवाई के साथ ही एसपी ने पुलिस कर्मियों के बीच अनुशासन का कड़ा संदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:51 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी में गैर हाजिर रहने वाले नौ पुलिस कर्मी निलंबित
चुनाव ड्यूटी में गैर हाजिर रहने वाले नौ पुलिस कर्मी निलंबित

संसू, सीतापुर : पंचायत चुनाव ड्यूटी में गैर हाजिर रहने वाले नौ पुलिस कर्मियों को एसपी आरपी सिंह ने निलंबित कर दिया है। इसमें सकरन थाने के हेड कांस्टेबल जवाहरलाल यादव भी हैं। इनके साथ ही पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल पुष्पेंद्र कुमार, अनीश कुमार मिश्र, गणेश कुमार, विजय शर्मा, राजमणि यादव, सिद्धार्थ राय और मिश्रिख कोतवाली के उपेंद्र कुमार पाल व बिसवां थाने के अमित बालियान भी हैं। इस कार्रवाई के साथ ही एसपी ने पुलिस कर्मियों के बीच अनुशासन का कड़ा संदेश दिया है। एसपी ने कहा है कि कार्रवाई में शामिल नौ पुलिस कर्मी अवकाश समाप्त होने के बाद भी अपने कर्तव्य पर वापस नहीं लौटे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जैसी महत्वपूर्ण ड्यूटी के दौरान भी ये लोग गायब रहे। इन पुलिस कर्मियों की अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही, उदासीनता और स्वेच्छाचारिता के कारण एसपी ने निलंबित किया है।

अब नाइट क‌र्फ्यू नौ से सुबह सात बजे तक

सीतापुर : कोरोना के बढ़ते खतरे से निपटने को जिले की नगर निकायों में लागू नाइट क‌र्फ्यू का समय एक घंटे और बढ़ा दिया गया है। नाइट क‌र्फ्यू का बढ़ा समय सोमवार रात से ही प्रभावी हो गया। रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रतिदिन रात नौ बजे से लागू किया गया नाइट क‌र्फ्यू अब एक घंटा अधिक यानि सुबह सात बजे तक चलेगा। जिले की नगरपालिका व नगर पंचायतों में रात्रिकालीन आवागमन एवं संव्यवहार तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित रहेगा। यह प्रतिबंध अग्रिम आदेशों तक प्रभावी रहेगा।

खैराबाद एल-2 में 11 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

सीतापुर : कोविड संक्रमण से लोग डरें नहीं, आपको बता दें कि खैराबाद एल-2 से एक और बढि़या खबर आई है। यहां भर्ती रोगियों में और 11 लोगों ने कोरोना को हरा दिया है और वह लोग कोविड से जंग जीतकर सोमवार को मुस्कराते हुए अपने घर लौट गए हैं। खास ये भी है कि कोविड को हराने वालों में कई बुजुर्ग भी हैं। इन विजेताओं में सबसे बुजुर्ग 85 साल के सहाबुद्दीन हैं। इनकी तरह ही 76 वर्ष के भगवानदीन ने भी कोरोना को पछाड़ दिया है। 72 वर्ष के ओम प्रकाश, 71 साल की मोना और 70 साल के प्रहलाद अवस्थी व इनकी ही आयु के बनवारी लाल ने कोरोना से जीत हासिल की है। 69 वर्ष के जगदीश चंद्र, बुजुर्ग राम कुमार, गजराज भी कोरोना संक्रमण को हराकर विजेता बन गए हैं। 21 साल का अंकित कुमार और युवक पुत्तीलाल भी कोरोना से जीता है। इन विजेताओं का कहना है कि वह लोग डॉक्टरों, स्टाफ नर्स व अन्य स्टाफ के साथ ही ईश्वर के भी शुक्रगुजार हैं। कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए लोग बताते हैं कि संक्रमण फैल रहा है, ये बात सही है पर हां, डरे नहीं बचाव करें।

chat bot
आपका साथी