रातों-रात दुरुस्त हुआ रैन बसेरा, कर्मियों की लगी ड्यूटी

दैनिक जागरण में रैनबसेरों की स्थिति से संबंधित खबर को नगर पालिका ने लिया संज्ञान ईओ ने पालिका कर्मियों की बैठक कर रैन बसेरे को दुरुस्त रखने का दिया निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:12 PM (IST)
रातों-रात दुरुस्त हुआ रैन बसेरा, कर्मियों की लगी ड्यूटी
रातों-रात दुरुस्त हुआ रैन बसेरा, कर्मियों की लगी ड्यूटी

सीतापुर: दैनिक जागरण में शहर के रैन बसेरों की स्थिति को दर्शाती खबर पर नगर पालिका परिषद ने संज्ञान लिया है। पालिका परिषद ने न केवल रैन बसेरों को दुरुस्त कराया बल्कि नए रैन बसेरे भी बनवाना शुरू कर दिया है। इससे उम्मीद की जा रही है कि आगे जब ठंड बढ़ेगी तो निराश्रितों, रिक्शा, ठेला चालकों को खुले में रात नहीं गुजारनी पड़ेगी और उनको ठंड नहीं सताएगी।

दरअसल, प्रशासन ने नगर पालिका को रैन बसेरा बनाने का निर्देश दिया था। पालिका के रैन बसेरों की जमीनी हकीकत जानने के लिए दैनिक जागरण ने शनिवार की रात पड़ताल की थी। जिसमें रोडवेज बस अड्डा पर बने रैन बसेरे में ढेरों खामियां नजर आई थीं। रैन बसेरे में केवल पाइप पड़े हुए थे, ठंड में डिवाइडर पर एक व्यक्ति लेटा हुआ मिला था व एक व्यक्ति पेड़ के नीचे बैठा दिखा।

संबंधित खबर सोमवार के अंक में 'पेड़ के नीचे तो कहीं खुले में ठिठुर रहे लोग' शीर्षक से प्रकाशित हुई। खबर प्रकाशित होने के बाद नगर पालिका परिषद के सहायक नगर आयुक्त अधिशासी अधिकारी वैभव त्रिपाठी ने पालिका कर्मचारियों की बैठक अपने आवास पर बुलाई। उन्होंने कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए रैन बसेरों को दुरुस्त करने को कहा। उनके निर्देश के बाद रोडवेज बस अड्डा के रैन बसेरे में गद्दा व कंबल का प्रबंध किया गया जबकि कोतवाली के पास पाइप के ढांचों पर टीनशेड डालने का काम शुरू कराया। अधिशासी अधिकारी ने कर्मचारियों से कहा रैन बसेरों की नियमित सफाई कराई जाए, वहां एक रजिस्टर रखा जाए जिसमें आने वाले लोगों का पूरा विवरण लिखा जाए, प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा सफाई निरीक्षक प्रतिदिन निरीक्षण करें।

chat bot
आपका साथी