ओमिक्रोन को लेकर बरतें सावधानी, कोरोना का खतरा बरकरार

बाजारों में उमड़ रही भीड़ है कोविड बचाव नियमों से बेपरवाह 29 नवंबर से उपस्थिति दर्ज न करने वाले संविदा कर्मचारियों को कर दिया अनुपस्थित 02 गज की दूरी के नियम की अनदेखी पड़ सकती है भारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:53 PM (IST)
ओमिक्रोन को लेकर बरतें सावधानी, कोरोना का खतरा बरकरार
ओमिक्रोन को लेकर बरतें सावधानी, कोरोना का खतरा बरकरार

सीतापुर: बाजारों में भीड़, बिना मास्क के आवाजाही। दो गज की दूरी के नियम की अनदेखी भारी पड़ सकती है। बचाव के उपायों पर अमल जरूरी है। नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर जरूरी निर्देश भी जारी हो चुके है। सैंपलिंग और बचाव नियमों के पालन की अपील भी की जा रही है, इसके बावजूद लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। बाजारों में, बस अड्डे, कार्यालयों व अन्य स्थानों पर नियमों के पालन की अनदेखी हो रही है। यह हाल तब है, जब जिले में कोरोना का एक एक्टिव केस भी है।

बेपरवाह लोग, टूट रहे बचाव के नियम

शहर की बाजारों में बेरोकटोक भीड़ उमड़ रही है। सोमवार दोपहर लालबाग व घंटाघर बाजार में जाम की स्थिति थी। रोडवेज बस अड्डे पर भी सवारियों की भीड़ थी। बसों का इंतजार कर रहे अधिकांश यात्री बिना मास्क लगाए ही बैठे थे। दो गज की दूरी का नियम दूर-दूर तक नजर नहीं आया। यही हाल प्रधान डाकघर का था। अधिकांश कर्मचारी व उपभोक्ता बिना मास्क के दिखे।

सीएमओ जारी कर चुकीं अपील

कोविड नियमों के पालन को लेकर सीएमओ डा. मधु गैरोला भी अपील जारी कर चुकी हैं। कोविड के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से बचाव को सतर्कता बरतने की नसीहत भी दी जा चुकी है। सीएमओ ने बगैर मास्क बाहर न निकलने व कोविड नियमों का पालन करने की नसीहत दी है।

कोविड टीकाकरण कार्य में तेजी लाएं

संसू, सरैंया (सीतापुर): कोविड वैक्सीनेशन की खराब प्रगति को लेकर सोमवार को सीएमओ डा. मधु गैरोला ने सीएचसी पहला का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उपस्थिति पंजिका देखी, 29 नवंबर से उपस्थिति दर्ज न करने वाले संविदा कर्मचारियों को अनुपस्थित कर दिया। लेबर रूम में स्टाफ नर्स प्रीती मिली। यहां अभिलेखों की जांच की। कमियां मिलने पर सुधार के निर्देश दिए।

सीएमओ ने कहा वैक्सीन का टीकाकरण तेज करें। आशाओं के विषय में अधीक्षक से जानकारी ली। अधीक्षक डा. राजीव वर्मा, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी उमा वर्मा समेत स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

अधीक्षक ने बताया कि 29 नवंबर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर थे। जिससे कोविड टीकाकरण का ग्राफ नीचे आ गया था। सभी कर्मचारी काम पर वापस आ गए हैं। अब वैक्सीन लगाने का काम तेज होगा।

chat bot
आपका साथी