अधूरा मिला निर्माण, एडीओ पंचायत की लगाई क्लास

सीतापुर सकरन ब्लाक की ग्राम सभा सिमरा खुर्द में जांच करने पहुंचे सीडीओ अक्षत वर्मा को गांव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:39 PM (IST)
अधूरा मिला निर्माण, एडीओ पंचायत की लगाई क्लास
अधूरा मिला निर्माण, एडीओ पंचायत की लगाई क्लास

सीतापुर : सकरन ब्लाक की ग्राम सभा सिमरा खुर्द में जांच करने पहुंचे सीडीओ अक्षत वर्मा को गांव के पुराने पंचायत भवन में फर्नीचर व अन्य व्यवस्थाएं नहीं मिली।

सामुदायिक शौचालय का प्रयोग अब तक नहीं हो रहा। वहीं ग्राम पंचायत गठियाकला का पंचायत भवन निर्माणधीन मिला। धीमी गति से हो रहे काम व अव्यवस्थाओं को लेकर सीडीओ ने एडीओ पंचायत रविशंकर को फटकार लगाई। पंचायत भवन निर्माण जल्द पूरा कराने को कहा । सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय मदनापुर का निरीक्षण किया और शिक्षकों से बात की। ग्राम सभा सिमरा खुर्द में बन रही स्मृति वाटिका की पड़ताल कर पौधारोपण भी किया।

5.14 लाख निकाले, पंचायत भवन का निर्माण महज नींव तक

डीसी मनरेगा सुशील कुमार श्रीवास्तव की पड़ताल में सकरन ब्लाक की ग्राम सभा उल्लाह में पंचायत भवन निर्माण महज नींव तक मिला। निर्माण आठ महीने से बंद है। पंचायत भवन निर्माण के लिए पंचायत सचिव 5.14 लाख रुपये निकाल चुके हैं और पंचायत भवन की सिर्फ नींव भरी गई है। डीसी मनरेगा ने बताया कि, आहरित की गई धनराशि के सापेक्ष मौके पर काम नहीं मिला है। कार्य पंचायत सचिव अंजनी लाल मौर्य करा रहे हैं। अन्य कई पंचायतों में पंचायत भवन निर्माणाधीन मिले हैं।

-------------- अंगरासी में फैला संक्रामक रोग, एक और बुजुर्ग की मौत

सीतापुर : अंगरासी में लोग संक्रामक रोग की चपेट में हैं। लगभग हर घर में कोई न कोई बीमार है। मंगलवार को एक और बुजुर्ग की मौत हो गई है। बुजुर्ग राम भरोसे एक सप्ताह से बुखार, खांसी व बदन दर्द से परेशान थे। सुबह उनकी मौत हो गई है। इससे पहले सोमवार को बुजुर्ग जहूरा बानो भी चल बसी थीं। वह भी संक्रामक रोग से ग्रसित थीं। इस तरह अंगरासी में पिछले एक-डेढ़ सप्ताह से कई लोग मर चुके हैं। वहीं, ग्रामीणों ने बताया, उनके गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जरूर है, पर यहां उन्हें कोई चिकित्सा सुविधा नहीं मिलती है। अस्पताल में स्टाफ हाजिरी भरकर निकल जाता है। हालांकि प्रधान प्रतिनिधि इस्लाम का कहना है कि गांव में साफ सफाई कराई है। ब्लीचिग पाउडर व चूना व कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया है। परसेंडी सीएचसी अधीक्षक डा. सुनील शुक्ल ने बताया, मंगलवार को अस्पताल से कोविड टीकाकरण के लिए अंगरासी गांव में स्वास्थ्य कर्मी गए थे। अब बुधवार से टीम अंगरासी में अभियान के तौर पर बीमार लोगों के स्वास्थ की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी