बाईपास से बस निकालने वाले ड्राइवर-कंडक्टर पर कसेगा शिकंजा

सीतापुर लंबे रूट की अधिकांश बसें रोडवेज बस अड्डे पर नहीं आती हैं। उनके चालक-परिच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:10 AM (IST)
बाईपास से बस निकालने वाले ड्राइवर-कंडक्टर पर कसेगा शिकंजा
बाईपास से बस निकालने वाले ड्राइवर-कंडक्टर पर कसेगा शिकंजा

सीतापुर : लंबे रूट की अधिकांश बसें रोडवेज बस अड्डे पर नहीं आती हैं। उनके चालक-परिचालक बसों को बाईपास से निकाल ले जाते हैं। ये खबर परिवहन मंत्री को हो गई है। चालक-परिचालकों की मनमर्जी पर लगाम लगाने को सीधे परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। जिस पर रोडवेज के अधिकारियों ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। शहर के बस अड्डों पर न आकर बाईपास से निकलने वाली बसों की निगरानी शुरू हो गई है। इसके लिए परिवहन निगम मुख्यालय और क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय से टीम गठित हो गई हैं।

दरअसल, छह जून को परिवहन मंत्री की समीक्षा में कई बिदु सामने आए थे। इसमें चालक-परिचालकों की मनमर्जी की भी बात सामने आई थी। जिस पर उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के अपर प्रबंध निदेशक सरनीत कौर ब्रोका ने क्षेत्रीय व सहायक प्रबंधक को 16 जून को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि बस स्टेशन व फेयर स्टापेज से इतर बाईपास मार्गों से निकलने वाली बसों रोकना है। वैसे रोडवेज बसों में व्हेकिल लोकेशन डिवाइस लगी हैं, पर इससे बाईपास के मार्गों से बसों के संचालन को रोकना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में निर्देश हुए हैं कि क्षेत्रीय स्तर पर चेकिग दस्तों की ड्यूटी लगाकर प्रत्येक बस के निर्धारित मार्ग के बस स्टेशनों तक लाया जाना चाहिए। क्षेत्रीय प्रबंधक बाईपास पर प्रवर्तन कर्मियों को तैनात करेंगे। रात में भी बाईपास पर प्रवर्तन टीमें मनमर्जी वाले चालक-परिचालकों की निगरानी करेंगे। शाहजहांपुर-बरेली और लखीमपुर-गोला बाईपास पर टीमें तैनात

एआरएम राकेश कुमार ने बताया, शाहजहांपुर-बरेली और लखीमपुर-गोला बाईपास पर मनमर्जी करने वाले चालक-परिचालकों की निगरानी को टीमें गठित हो गई हैं। शाहजहांपुर-बरेली बाईपास पर क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक जितेंद्र दीक्षित, रामेंद्र पाल और शाहजहांपुर डिपो के श्यामलाल, कन्नौज डिपो के सुरेश कुमार यादव बसों की निगरानी करेंगे। इसी तरह लखीमपुर-गोला बाईपास पर लखीमपुर खीरी डिपो के सुशील पौनिया, जगदीश व गोला डिपो के बृजेश कुमार पाल और संजीव कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। यह आदेश हरदोई परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने जारी किए हैं। इन टीमों के अलावा बाईपास पर एक टीम परिवहन निगम मुख्यालय की सक्रिय की गई है।

::::

chat bot
आपका साथी