अवैध शराब का पकड़ा जखीरा, लखनऊ का ठेकेदार व सेल्समैन गिरफ्तार

सीतापुर पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीमों की छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब बर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:46 PM (IST)
अवैध शराब का पकड़ा जखीरा, लखनऊ का ठेकेदार व सेल्समैन गिरफ्तार
अवैध शराब का पकड़ा जखीरा, लखनऊ का ठेकेदार व सेल्समैन गिरफ्तार

सीतापुर : पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीमों की छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई है। लखनऊ के ठाकुरगंज के दौलतगंज का ठेकेदार शुभम जायसवाल और तालगांव के मानपुर के कौड़िया गांव के सेल्समैन प्रमोद भार्गव को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में आबकारी इंस्पेक्टर की तहरीर पर ठेकेदार समेत चार आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा लिखा गया है। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम को घूरेपारा गांव में शराब दुकान पर किसी ग्राहक से सेल्समैन प्रमोद से नकली शराब होने की बात पर झगड़ा हो गया। इस पर ग्राहक ने लहरपुर सीओ और आबकारी इंस्पेक्टर को फोन कर दिया। स्थिति देख सेल्समैन प्रमोद दुकान बंद कर घर कौड़िया गांव भाग गया। खबर पाकर पुलिस-आबकारी विभाग की संयुक्त टीमें मौके पर पहुंची। इसमें लहरपुर सीओ यादवेंद्र यादव व तालगांव कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र राय भी थे। इन लोगों ने घूरेपारा में शराब दुकान बंद देखकर कौड़िया गांव पहुंचे और सेल्समैन प्रमोद भार्गव को उठा लिया। प्रमोद की निशान देही पर घूरेपारा में दुकान से छह पेटी नकली शराब और सेल्समैन के घर से भी भारी मात्रा में अवैध शराब, रैपर व अन्य सामग्री बरामद की। पुलिस के बुलाने पर वहीं ठेकेदार शुभम जायसवाल भी आ गया। पुलिस ने शुभम को भी धर लिया है। भांजे के नाम लाइसेंस, मामा करता धंधा तालगांव थाना प्रभारी सत्येंद्र राय ने बताया, शराब ठेका शुभम जायसवाल के नाम से है, पर शराब धंधे का मास्टरमाइंड उसका मामा वीरेश जायसवाल व सर्वेश जायसवाल हैं। ये मामा खैरुल्लापुर के रहने वाले हैं। मुकदमे में पुलिस ने वीरेश व सर्वेश को भी धोखाधड़ी में नामजद अभियुक्त बनाया है। थाना प्रभारी को उम्मीद है कि शुभम का मामा वीरेश अवैध शराब धंधे में कई राज खोलेगा। ठेकेदार के दोनों मामा वीरेश व सर्वेश फरार हैं।

सेल्समैन के घर व दुकान से बरामदगी

4,833 पौवा, 100 अदद क्यू आरकोड, दो लीटर की दो बोतलों में अवैध देशी शराब, 20 ढक्कन नकली, 2950 अदद रैपर नकली।

कार्रवाई में शामिल टीम

लहरपुर सीओ यादवेंद्र यादव, तालगांव कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र राय, दारोगा रमेश कनौजिया, हेड कांस्टेबल राम प्रताप, कांस्टेबल छोटे लाल, दीपक कुमार, जितेंद्र कुमार। बिसवां के आबकारी निरीक्षक अरुण कुमार, लहरपुर के विजय बहादुर व मिश्रिख के आबकारी निरीक्षक पुष्पेंद्र कुमार।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

chat bot
आपका साथी