सीएचसी जैदपुर में नहीं थे चिकित्सक, फटकार के बाद पहुंचे

बाराबंकी कोरोना महामारी में कुछ चिकित्सक जिम्मेदारियों के प्रति संवेदनहीन बने है। सीएचस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:30 PM (IST)
सीएचसी जैदपुर में नहीं थे चिकित्सक, फटकार के बाद पहुंचे
सीएचसी जैदपुर में नहीं थे चिकित्सक, फटकार के बाद पहुंचे

बाराबंकी : कोरोना महामारी में कुछ चिकित्सक जिम्मेदारियों के प्रति संवेदनहीन बने है। सीएचसी जैदपुर में शुक्रवार की रात कोई भी डाक्टर मौजूद नहीं था। उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद अधीक्षक स्वयं अस्पताल पहुंचे, तब जख्मी को इलाज मिला। जैदपुर कोतवाली के जुगनियाडीह में कुछ लोगों ने छेदा लाल के परिवार पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया था। हमले में छेदा लाल की पुत्री रोली गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। ग्रामीणों के साथ परिवारजन रोली को लेकर शुक्रवार की रात्रि करीब नौ बजे सीएचसी जैदपुर पहुंचे थे। परिवारजन का आरोप है कि सीएचसी में कोई भी चिकित्सक और जिम्मेदार कर्मचारी मौजूद नहीं था। करीब दो घंटे तक रोली इलाज के अभाव में सीएचसी के गेट पर तड़पती रही। नाराज कुछ ग्रामीणों ने सीएमओ को फोन किया, इसके बाद डीएम डा. आदर्श सिंह को मैसेज किया गया। परिवारजन का कहना है कि डीएम तक मामला पहुंचने के बाद सीएचसी अधीक्षक डा. सुरेंद्र रात करीब 12 बजे अस्पताल पहुंचे। जख्मी रोली को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। अधीक्षक डा. सुरेंद्र का कहना है कि मैं अस्पताल में था। नौ बजे नहीं 12 बजे जख्मी रोली को लेकर परिवारजन अस्पताल पहुंचे थे।

---------

किसानों के खाते में पहुंची पीएम सम्मान निधि की आठवीं किस्त

बाराबंकी : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत शुक्रवार को जिले के 460583 किसानों के बैंक खाते में आठवीं किस्त की धनराशि भेजी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना की वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए किस्त जारी की।

संबंधित अधिकारी अपने घरों से ही कांफ्रेंसिग के जरिए कार्यक्रम से जुड़े रहे। उपकृषि निदेशक एके सागर ने बताया कि जिले के 583110 पंजीकृत कृषकों में से 510205 कृषक पीएम किसान सम्मान योजना में पात्र श्रेणी में पंजीकृत हैं, जिनमें से 460583 कृषकों के खातों में शुक्रवार किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त प्रेषित हो रही है। पात्र श्रेणी में पंजीकृत शेष 49622 कृषक विभिन्न कारणों (जैसे भूमिहीन, आयकर दाता, पति-पत्नी दोनों लाभार्थी) से लाभान्वित नहीं हो पाए हैं।

chat bot
आपका साथी