विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही पर बिफरे छात्र, हंगामा

सीतापुर सीबीएसई हाईस्कूल परिणाम में कंपार्टमेंट आने पर हरदोई रोड पर एक स्कूल में छ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:44 PM (IST)
विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही पर बिफरे छात्र, हंगामा
विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही पर बिफरे छात्र, हंगामा

सीतापुर: सीबीएसई हाईस्कूल परिणाम में कंपार्टमेंट आने पर हरदोई रोड पर एक स्कूल में छात्रों के साथ अभिभावकों ने भी जमकर हंगामा किया। छात्रों व अभिभावकों का कहना है कि उनसे फीस लेने के बाद भी रिजल्ट में कंपार्टमेंट लिखकर आया है।

छात्रों ने बताया उनके साथ विद्यालय प्रबंधन ने धोखा किया है। विद्यालय प्रबंधन ने बताया था कि छात्रों का नाम एक अन्य स्कूल से संबद्ध है। उसकी फीस प्रति माह 2500 रुपये के मुताबिक ली गई। जब रिजल्ट आया तो इसमें इसी विद्यालय का नाम लिखा था। अभिभावकों ने जब विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज सिंह से बात की तो उन्होंने कहा मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता, क्योंकि प्रवेश के समय वह नहीं थे। इस बात पर अभिभावकों ने रोष व्यक्त किया और हंगामा करने लगे। अभिभावकों व छात्रों ने सीतापुर हरदोई मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर एसओ रामकोट दयानंद तिवारी स्कूल पहुंचे। उन्होंने बच्चों व अभिभावकों को समझाया और गुरुवार को विद्यालय प्रबंधन व छात्रों को थाने पर बुलवाया है। एसओ ने बताया दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद ही कोई निर्णय हो सकेगा। एसओ के समझाने के बाद अभिभावक व छात्र घर वापस चले गए।

लापरवाही से बच्चों का नुकसान

विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही के कारण छात्रों का रिजल्ट अधर में लटक गया है। इसबार कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा नहीं हुई थी। छात्रों को प्रोन्नत करने के निर्देश दिए गए थे। कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज सिंह का कहना है विद्यालय की ओर से सीबीएसई के नियमों के अनुसार ही नंबर अपलोड किए गए थे। विद्यालय में 40 बच्चे पंजीकृत हैं, जिनमें चार पुराने हैं। परिणाम आने पर 15 बच्चों की कंपार्टमेंट आया है। जब बच्चों के नंबर अपलोड किए गए तब मैं प्रधानाचार्य नहीं था। नंबर कैसे अपलोड किए गए इसकी जानकारी नहीं है। बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा है, इसका खेद है। छात्रों की पुन: परीक्षा कराई जाएगी जिससे उनका भविष्य खराब न हो।

chat bot
आपका साथी