टीका लगवाएं और दूसरों को भी करें प्रेरित : सांसद

सांसद ने महोली सीएचसी परिसर में पौधारोपण भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:40 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:40 AM (IST)
टीका लगवाएं और दूसरों को भी करें प्रेरित : सांसद
टीका लगवाएं और दूसरों को भी करें प्रेरित : सांसद

महोली (सीतापुर): भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने शनिवार को कोरोना टीकाकरण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से पूछताछ भी की और कहा टीकाकरण के बाद सभी लोग दूसरों को भी प्रेरित करें। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही सबसे बेहतर विकल्प है। लाभार्थी सरकार के निश्शुल्क टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनें। इसके बाद उन्होंने सीएचसी परिसर में पौधारोपण भी किया। इस दौरान एक बुजुर्ग द्वारा पैमाइश की समस्या को लेकर शिकायती पत्र दिया गया। सांसद रेखा वर्मा ने उपजिलाधिकारी को समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान महेंद्र वर्मा, मिथिलेश यादव, मनोज मिश्रा, अंकुर तिवारी, दिनेश गुप्ता, श्रीनाथ वाजपेयी, शमशेर बहादुर, निर्मल मिश्र उपस्थित रहे।

मिश्रिख: सांसद राजेश कुमार वर्मा ने सीएचसी का निरीक्षण किया। नामित सभासद कमलाकांत व विवेक सिंह ने एक्सरे व अल्ट्रासाउंड मशीन लगवाए जाने की मांग की। डा. प्रखर श्रीवास्तव ने बताया एक्सरे टेक्नीशियन महिला गर्भवती होने के कारण छुट्टी पर है। नैमिष पीएचसी में तैनात मनोज भारती को यहां लगाया गया है।

अब जिले में कोविड के सिर्फ तीन एक्टिव रोगी

सीतापुर : सीएमओ डा. मधु गैरोला ने बताया, इधर पिछले कई दिनों से जिले में कोविड का कोई नया रोगी मिला है। यह राहत की बात है, पर खांसी, जुकाम-बुखार से पीड़ित लोगों में कोविड की जांच को उनके सैंपल भेजे जा रहे हैं। शनिवार को भी 2979 लोगों के सैंपल कोविड टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने बताया, इस तरह शुरू से अब तक कोविड टेस्ट के लिए जिले में कुल 6.43 लाख लोगों के सैंपलों की जांच कराई गई है। इसमें कुल 12,389 लोग कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 185 लोगों की मौत हो गई, जबकि शेष लोग स्वस्थ हो गए। वर्तमान में जिले में कोविड के सिर्फ तीन रोगी एक्टिव हैं। सीएमओ ने बताया, जिले में लोगों को कोविड से सुरक्षित करने के लिए टीकाकरण का अभियान चल रहा है। इस तरह शुक्रवार को 13,955 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया है, जो लक्ष्य के सापेक्ष 82.09 प्रतिशत है। सीएमओ ने बताया, अब तक जिले में 5.10 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण कर कोविड से सुरक्षित किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी