मिशन शक्ति का उद्देश्य बालिकाओं व महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करना

जिलेभर में अलग-अलग स्थानों पर मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 12:43 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 12:43 AM (IST)
मिशन शक्ति का उद्देश्य बालिकाओं व महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करना
मिशन शक्ति का उद्देश्य बालिकाओं व महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करना

सीतापुर: जिलेभर में अलग अलग स्थानों पर मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आरएमपी महाविद्यालय में कार्यक्रम के तहत डीएम विशाल भारद्वाज ने कहा कि समाज में व्याप्त भ्रूण हत्या, घरेलू हिसा व लैंगिक भेदभाव अत्यंत चिता व चर्चा का विषय हैं। एएसपी एमपी सिंह ने कहा कि जीरो टालरेंस की मूल भावना से प्रेरित मिशन शक्ति का लक्ष्य महिलाओं को सशक्त करना, सुरक्षा प्रदान करना एवं स्वावलंबी बनाना है। आरएमपी प्राचार्य डॉ. जयवीर सिंह ने कहा यह महाविद्यालय के लिए हर्ष का विषय है कि मिशन शक्ति कार्यक्रम यहां हो रहा है। अनामिका शुक्ला, प्रियांशी त्रिपाठी, श्रुति त्रिपाठी, प्रीती देवी व आकांक्षा चौहान को पोस्टर प्रतियोगिता, अनमोल अवस्थी, छवि दीक्षित व राजकुमारी शर्मा, आस्था, प्रिया, प्रियांशी सिंह, कामिनी, वृंदा गुप्ता, प्रांजलि दीक्षित को बेस्ट कैडेट तथा भाषण प्रतियोगिता में गुलफ्शां परवीन को पुरस्कृत किया गया। दीनदयाल उपाध्याय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मिशन शक्ति योजना के तहत अभिभाषण, परिचर्चा का आयोजन किया गया।

लहरपुर: महिला सशक्तिकरण के तहत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय लहरपुर में मिशन शक्ति चौपाल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि निरीक्षक विनय कुमार सिंह, बीईओ रणजीत कुमार उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अनवर अली ने किया छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। विनय कुमार सिंह ने कहा मिशन शक्ति नारी सुरक्षा, नारी सम्मान एवं स्वालंबन के लिए समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सक्रिय भूमिका के लिए आगे आना चाहिए।

महमूदाबाद: बीईओ अजय विक्रम सिंह ने ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय लोनियनपुरवा में मिशन शक्ति कार्यक्रम को संबोधित किया। मिशन शक्ति से न सिर्फ महिलाओं के साथ हो रही घरेलू हिसा में उन्हें मदद मिल रही है। स्कूल-कॉलेज व खेत खलिहान जाने वाली बालिकाओं को भी पूरी सुरक्षा पुलिस प्रशासन द्वारा मिल रही है। प्रधानाध्यापक मुसीर अहमद ने अतिथियों का स्वागत किया। इंस्पेक्टर पंकज कुमार त्यागी, संकुल प्रभारी बलराम, शिक्षिका एकता पांडेय मौजूद रहे। छात्र छात्राओं को किया संचारी रोग के प्रति जागरूक

संसू, लहरपुर (सीतापुर): संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत नगर के आदर्श कैलाश नाथ इंटर कॉलेज, ग्राम रौशीपुर स्थित जनता इंटर कॉलेज में शिविर लगा। स्वास्थ्य विभाग के डॉ. सैयद राशिद अली, डॉ. सरोज लता, डॉ. दीपा ने छात्र छात्राओं को संचारी रोगों से बचाव के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा दिमागी बुखार, संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आवश्यक है कि हम लोग साफ सफाई के लिए विशेष सावधानी बरतें, जलभराव न होने दें। मच्छरों से बचने के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें। बुखार होने पर तुरंत अस्पताल जाकर डॉक्टरों से संपर्क करें। डॉक्टरों की टीम ने छात्र छात्राओं को संचारी रोगों के प्रति जागरूक और बचाव कार्य करने हेतु शपथ दिलाई। रंगोली कला प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

संसू, थानगांव,(सीतापुर): रमाकर ज्योति इंटर कॉलेज में रंगोली एवं कला प्रतियोगिता हुई। जूनियर स्तरीय कला प्रतियोगिता में कक्षा 8 की छात्रा सौम्या यादव ने प्रथम स्थान, कक्षा 5 की छात्रा स्तुति तिवारी ने द्वितीय स्थान व कक्षा 8 की छात्र शिवकुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग की कला प्रतियोगिता में कक्षा 11 की छात्रा प्रतिभा तिवारी ने प्रथम स्थान, कक्षा 9 की छात्रा मोनिका ने द्वितीय स्थान व कक्षा 11 की छात्रा लवप्रीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर स्तरीय रंगोली प्रतियोगिता में कक्षा 8 की छात्राएं काजल, प्रियंका, रिकी, सौम्या ने प्रथम स्थान, कक्षा 6 की छात्राएं सरिता, क्रांति, अर्चना, रोशनी ने द्वितीय स्थान व कक्षा 4 की छात्राएं अनामिका, शिवानी ,रोशनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग की रांगोली प्रतियोगिता में कक्षा 9 की छात्राएं ज्योति, खुशी, रूपा, शिवानी, पारुल ने प्रथम स्थान, कक्षा 11 व 12 की छात्राएं प्रतिभा, कुमकुम, शिवानी, लवप्रीत, रश्मी ने द्वितीय स्थान व कक्षा 9 की दूसरे ग्रुप की छात्राएं मोनिका, चांदनी ,कंचन, शैलेंद्री, निधि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी