बिटिया के घर लगी आग, शादी-तिलक के सामान साथ गृहस्थी राख

रेउसा के गोविदापुर में गुरुवार तड़के आग लग गई। सुबह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:12 PM (IST)
बिटिया के घर लगी आग, शादी-तिलक के सामान साथ गृहस्थी राख
बिटिया के घर लगी आग, शादी-तिलक के सामान साथ गृहस्थी राख

सीतापुर : रेउसा के गोविदापुर में गुरुवार तड़के आग लग गई। सुबह अंधेरा था, इसलिए लोग सो ही रहे थे। आग बाबूराम लोधी के घर से लगी। इनके घर में कोई नहीं था। पड़ोस में बाबूराम के भतीजे का तिलक था लोग उसी में व्यस्त थे। बेकाबू आग ने पड़ोस के इंद्रपाल व मुकेश के घर भी राख कर दिए हैं। इंद्रपाल व मुकेश बाबूराम लोधी के ही बेटे हैं। बताया जा रहा है कि बाबूराम लोधी की बिटिया की शुक्रवार को शादी है, उसका गुरुवार को तिलक था। घर में तैयारियां चल रही थीं। घर वाले बिटिया सरोजनी का तिलक लेकर शाम को ही सकरन क्षेत्र के लालूपुरवा जाना था। घर में हंसी-खुशी का माहौल था। तिलक और दूसरे दिन शुक्रवार को आने वाली बारात के स्वागत आदि की तैयारियां जोरों पर थीं। तिलक-शादी का सामान भी घर आ चुका था। यह सब सामान जलकर राख हो गया। राशन, कपड़े, चारपाई, जेवरात व घर में रखा अन्य सामान राख हो गया है। यही नहीं, बुधवार को बैंक से निकालकर लाए 50 हजार रुपये भी जल गए हैं। बाबूराम लोधी ने बताया, तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। ससुर ने पेश की मिला

बाबूराम लोधी के होने वाले समधी बलिराम भी घटना सूचना पर पहुंचे। उन्होंने परिवार को ढांढस बंधाया। कहा, दहेज में उनकी कोई मांग नहीं है। इसी तरह गांव वाले भी बाबूराम की बिटिया की शादी में मदद को आग आ गए हैं।

नहीं काम आया 101 हेल्प लाइन नंबर

बताया जा रहा है कि बाबूराम लोधी ने आग बेकाबू होने पर हेल्प लाइन 101 नंबर पर कई बार कॉल की, पर नंबर नहीं लग सका। मायूस बाबूराम लोधी व गांव वालों ने मिलकर घरों में लगी आग को बुझाया, लेकिन तब तक घर में रखा सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

chat bot
आपका साथी