लेडी सिघम तैयार, रोमियो की अब खैर नहीं

जिले की सड़कों पर चलने वाली बेटियों को अब रोमियों से डरने की कोई जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:05 AM (IST)
लेडी सिघम तैयार, रोमियो की अब खैर नहीं
लेडी सिघम तैयार, रोमियो की अब खैर नहीं

संसू, सीतापुर : जिले की सड़कों पर चलने वाली बेटियों को अब रोमियों से डरने की जरूरत नहीं है। वह बेखौफ..बेझिझक..बेफिक्र होकर घर से आ-जा सकेंगी। इन बेटियों के मां-बाप को भी लाडली की उतनी चिता नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि उनकी बेटी की हिफाजत ताकतवर 'बेटियों' के हाथ में होने जा रही है। शोहदों को सबक सिखाने के लिए लेडी सिघम की फौज तैयार हो चुकी है, ऐसे में मनचले की अब खैर नहीं। बेटियों को छेड़ा तो ये 'मर्दानी' छोड़ने वाली नहीं है। मौके पर सबक तो सिखाया ही जाएगा, कानूनी कार्रवाई का सामना कर जेल भी जाना पड़ सकता है।

सिपाहियों को दी गई ये ट्रेनिग

पुलिस लाइंस में 17 महिला सिपाहियों को पिछले तीन महीने से आत्मरक्षार्थ के गुर सिखाए जा रहे थे, इसमें बेटियों को पिस्टल चलाना, बाइक राइडिग, ताइक्वांडो, जूडो से लेकर शोहदों से निपटने की हर ट्रेनिग दी जा चुकी है। प्रशिक्षण पूरा हो चुका है।

सात लेडी सिघम एंटी रोमियों टीम में

प्रभारी कमर सुल्ताना ने बताया कि, ट्रेनिग पूरी होने के बाद फिलहाल एसपी ने महिला सिपाही रीता रानी, दीपा, स्वाती, अनोखी, नीता, फरजाना, कीर्ति को एंटी रोमियो टीम में शामिल किया गया है।

पीआरवी में दो-दो महिला आरक्षी तैनात

योगी सरकार के आदेश के बाद एसपी से 17 महिला सिपाहियों में 10 आरक्षियों की यूपी 112 में तैनाती की है। पीआरवी में चालक के अलावा दारोगा, दीवान के साथ दो-दो महिला सिपाही तैनात होंगी।

यूपी 112 में यहां तैनात होंगी 'मर्दानी'

यूपी 112 में शहर कोतवाली, मिश्रिख, बिसवां, सिधौली, महमूदाबाद में दो-दो सिपाही प्वाइंटों पर तैनात होंगी। इनकी नजर शोहदों पर ही रहेगी।

शहर में 8:30 से 3:00 बजे तक होगी चेकिग

शहर में स्कूलों के खुलने और बंद होने का समय अलग-अलग है। उसी टाइमिग से सुबह 8:30 से लेकर शाम 3:00 बजे तक महिला आरक्षी तैनात होंगी।

chat bot
आपका साथी