दो महिलाओं की मौत, भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 265 रोगी मिले

कोविड के नए रोगियों में 14 लोग 20 वर्ष से भी कम के रोगियों में 93 महिलाएं संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:52 PM (IST)
दो महिलाओं की मौत, भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 265 रोगी मिले
दो महिलाओं की मौत, भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 265 रोगी मिले

सीतापुर : बुधवार को जिला अस्पताल एल-2 में दो रोगियों की मौत हुई है। जिले में कोविड से मौतों का आंकड़ा सौ हो गया है। बुधवार को जिला अस्पताल एल-2 में 56 वर्षीय अंजना श्रीवास्तव व 45 वर्षीय निम्मी की मौत हुई है। 18 अप्रैल को शिवपुरी मुहल्ले की अंजना जिला अस्पताल के ट्रू-नेट जांच में कोविड पॉजिटिव मिली थीं। सकरन के कम्हरिया की निम्मी देवी की भी कोविड से मौत हो गई है। इनमें भी जिला अस्पताल के ट्रू-नेट से 18 अप्रैल को सैंपल जांच में कोविड संक्रमण पाया गया था।

कोरोना का संक्रमण जिले में तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार रात सीएमओ को प्राप्त सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कुल 265 कोरोना के नए रोगी मिले हैं। इसमें 172 पुरुष व 93 महिलाएं हैं। इनमें 10 साल से कम आयु के पांच बच्चे भी हैं। 20 साल से कम वाले नौ रोगी हैं। 55 वर्ष से कम वाले 210 कोविड पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 55 साल से अधिक वाले 41 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इन रोगियों में भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा भी संक्रमित हो गए हैं। इनके साथ ही रामगढ़ चीनी मिल में पांच संक्रमित मिले हैं।

शहर में 95 संक्रमित

शहर में आवास विकास ए-ब्लॉक में एक परिवार के कई लोग संक्रमित हो गए हैं। वाटर पार्क मुंशीगंज व नहर कॉलोनी भी एक-एक रोगी मिला है। लक्ष्मी मार्केट, लालबाग, श्यामनाथ, सदरबाजार, शमशेरबाग, नई बस्ती, ग्रीकगंज, शास्त्रीनगर, अंबेडकरनगर, विकास नगर, बट्सगंज, आरएमपी कॉलेज, एपीटीसी व दो बटालियन पीएसी, पुलिस ट्रेनिग कॉलेज में भी कोरोना रोगी मिले हैं। एचडीएफसी बैंक, पांडेय नगर, चौधरीटोला, सिविल लाइन, सुदामापुरी, केंद्रीय विद्यालय, ग्वालमंडी, आदर्शनगर, ऑफीसर कॉलोनी, तामसेनगंज, राधिकापुरी, पुलिस लाइन।

स्वास्थ्य कर्मी भी हुए पाजिटिव

महिला अस्पताल, आंख अस्पताल, स्टेट बैंक कॉलोनी व महिला अस्पताल के वन स्टाप सेंटर में भी कोविड रोगी मिले हैं। सीएचसी बिसवां के डाक्टर व एक कर्मी और सिविल लाइन इंडियन बैंक के तीन कर्मी संक्रमित हो गए हैं।

रेउसा ब्लॉक कार्यालय में कई संक्रमित

रेउसा : सीएचसी अधीक्षक डॉ अनूप पांडेय ने बताया, 36 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बगरहा के 16 और ब्लॉक कार्यालय के 14 कर्मी संक्रमित मिले हैं। छह लोग संक्रमित हो गए हैं।

सात पुलिस कर्मियों समेत 57 के लिए सैंपल

सीतापुर : तंबौर सीएचसी अधीक्षक डा. संजय कुमार गौड़ ने बताया, आरोपित उम्मीदवार जुनेद व रईस के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के दूसरे दिन बुधवार को पुलिस टीम के साथ स्वास्थ्य कर्मी अकबरपुर गांव में जाकर संपर्कियों में संक्रमण की जांच एंटीजन किट से की है। पुलिस को देखकर गांव में काफी लोग घर से नहीं निकले। इस कारण 50 ग्रामीणों में संक्रमण की जांच हो पाई है। इन सभी के सैंपल निगेटिव मिले हैं। इसी तरह कार्रवाई में शामिल सात पुलिस कर्मियों के सभी सैंपल जांच गए हैं। ये भी सैंपल निगेटिव आए हैं। सीएचसी अधीक्षक ने बताया, उन्हें उम्मीद है कि गुरुवार को अकबरपुर गांव के कई लोग सैंपलिग कराने के लिए सीएचसी आएंगे।

chat bot
आपका साथी