कोरोना से सात की मौत, 138 नए रोगी मिले

स्वास्थ्य विभाग कर रहा तीन की मौत की पुष्टि चार की रेउसा में थमी सांसें

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:09 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:09 AM (IST)
कोरोना से सात की मौत, 138 नए रोगी मिले
कोरोना से सात की मौत, 138 नए रोगी मिले

सीतापुर : कोविड से सात और लोगों की मौत हो गई है। इसमें तीन लोगों की मौत की पुष्टि सीएमओ ऑफिस ने की है, जबकि चार मृतक रेउसा क्षेत्र के हैं। इस तरह जिले में अब तक कोविड से मौतों की संख्या बढ़कर कुल 141 हो गई है। बताया जा रहा है कि सोमवार रात सीएमओ को प्राप्त सैंपलों की जांच रिपोर्ट में 138 कोविड के नए रोगी मिले हैं। इनमें 107 पुरुष और 31 महिलाएं हैं। इनमें भी 20 वर्ष से कम आयु के चार बच्चे संक्रमित हो गए हैं। 55 वर्ष से कम आयु के नए रोगियों की संख्या 120 है, जबकि 55 साल से अधिक वाले 14 कोविड के नए रोगी मिले हैं।

बूढ़नपुर विद्यालय के शिक्षक समेत चार संक्रमितों की मौत

रेउसा : प्राथमिक विद्यालय बूढ़नपुर के सहायक अध्यापक रामू मिश्र की रात में बहराइच जिले के प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। रामू अभी 42 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि यह पंचायत चुनाव में ड्यूटी से लौटे थे तभी से इनकी तबियत खराब थी। जांच में यह कोविड पॉजिटिव मिले थे। नसीरपुर देवरिया गांव में तेजस्वर भी कोविड संक्रमित थे। इनकी लखनऊ के अस्पताल में सोमवार रात में मौत हो गई थी। चिरैया गांव निवासी रामबचन अभी कुछ दिन पहले मुंबई से लौटे थे। वहां यह मजदूरी करते थे। रामबचन बीमार थे और वह कोविड पॉजिटिव थे। यह होम आइसोलेशन में थे, सोमवार रात राम बचन की मौत हो गई। रामबचन के घर वालों ने बताया, झोलाछाप से दवा लेकर खा रहे थे। मृतक रामबचन 28 वर्ष के थे। बिलौता की शांति देवी का लखनऊ में इलाज हो रहा था। एंटीजन किट से जांच में वह संक्रमित मिली थीं। इनकी भी सोमवार रात लखनऊ में ही मौत हो गई।

डीएम ने कंटेनमेंट जोन का देखा हाल, संक्रमितों से लिया फीडबैक

डीएम विशाल भारद्वाज ने मंगलवार को सीतापुर नगर क्षेत्र के विजय लक्ष्मी नगर में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने यहां पर कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन की स्थिति को देखा। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शासनादेशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने होम आइसोलेट मरीजों से वार्ता करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा दवाइयों एवं चिकित्सकीय सहायता के विषय मे भी पूछा। जिलाधिकारी ने सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सावधानी बरतने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि सभी को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है, इसलिए सतर्क रहें। उन्होंने मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा हाथों को नियमित रूप से धोने की अपील की।

chat bot
आपका साथी