गरीब कल्याण मेले में अव्यवस्थाओं का बोलबाला

मेले में महिलाओं व बुजुर्गों के बैठने तक के इंतजाम नहीं मंडी समेत कई विभागों ने बांटे पंफ्लेट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:21 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:21 AM (IST)
गरीब कल्याण मेले में अव्यवस्थाओं का बोलबाला
गरीब कल्याण मेले में अव्यवस्थाओं का बोलबाला

सीतापुर : ब्लाकों में शनिवार को अव्यवस्थाओं का मेला हुआ। गरीब कल्याण मेले में अव्यवस्थाओं ने तैयारियों की पोल खोल दी।

मेले में कोड़री के मोहम्मद नदीम के दरी स्टाल पर आस्था स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष निधि गुप्ता मौजूद थीं। निधि नैपालापुर रमपुरवा की हैं। निधि गुप्ता अपने समूह की महिलाओं के साथ दोना-पत्तल बनाती हैं। इन्होंने अपना दोना-पत्तल का स्टाल न लगाकर दूसरे के स्टाल पर दरियों का प्रदर्शन की बात पर कहा, उन्हें एडीओ ने खड़ा कराया है। एडीओ जितेंद्र यादव भी उचित जवाब नहीं दे पाए। बाल विकास एवं पुष्टाहार के स्टाल पर सीडीपीओ डा. अनूप सिंह महिलाओं को चतुरंगी आहार की जरूरत बता रहे थे।

वेबसाइट चालू नहीं, किसान-मजदूरों के नहीं हो पाए पंजीयन

खाद्य रसद विभाग के स्टाल पर राशन कार्ड संबंधी समस्याएं आ रही थीं। साइट न चलने से दिक्कत थी। पूर्ति निरीक्षक अवधेश पांडेय ने पकरिया की रामा, असोढ़र की सकीना के पति मजीद को नया राशन कार्ड दिया। पति रामपाल की मौत के बाद पांच बच्चों के पालन-पोषण रामा के जिम्मे है। कृषि विभाग के स्टाल पर कर्मी पवन ने बताया, 100 किसानों को सरसों बीज के मिनी किट निश्शुल्क बांटे गए हैं। वेबसाइट बंद होने से किसानों के पंजीयन नहीं हो पाए। श्रम विभाग के स्टाल पर वेबसाइट नहीं चलने से मजदूरों के कार्डों का नवीनीकरण नहीं हो पाया।

मोबाइल पर गेम खेलते मिले फसल बीमा कर्मी

खैराबाद में लगे मेले में फसल बीमा योजना का भी स्टाल था। बीमा कंपनी के जिला समन्वयक आशीष अवस्थी व रंजीत यादव मोबाइल पर गेम खेलते मिले। कहा, फसलों का बीमा नहीं हो रहा है। रबी फसलों का बीमा 15 अक्टूबर से शुरू होगा।

सभी ब्लाकों में हुए कार्यक्रम

बिसवां व सांडा ब्लाक में विधायक महेंद्र यादव, पिसावां में विधायक शशांक त्रिवेदी, प्रमुख मिथलेश यादव, हरगांव में विधायक सुरेश राही, बेहटा में सांसद राजेश वर्मा, मिश्रिख में विधायक रामकृष्ण भार्गव, प्रमुख रामकिकर पांडेय, गोंदलामऊ में सीडीपीओ अजीत वर्मा, सिधौली में प्रमुख रामबक्श रावत, राकेश पांडेय, वैज्ञानिक वीके सिंह मौजूद रहे। महमूदाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार गुप्ता व पहला में सांसद प्रतिनिधि प्रवीण कुमार ने शुभारंभ किया। रेउसा में विधायक ज्ञान तिवारी ने उद्घाटन किया। परसेंडी में विधायक सुनील वर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी