नहर में छलांग लगाने वाले दंपती मामले में पत्नी समेत पांच नामजद

मृतक के पिता ने बेटे का अपहरण कर हत्या का लगाया आरोप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:28 PM (IST)
नहर में छलांग लगाने वाले दंपती मामले में पत्नी समेत पांच नामजद
नहर में छलांग लगाने वाले दंपती मामले में पत्नी समेत पांच नामजद

बुधवार को नहर में कूदे थे दंपती, महिला को ग्रामीणों ने बचाया था

संसू, सीतापुर : शारदा सहायक पोषक नहर में छलांग लगाने वाले दंपती के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया है। इस मामले में शनिवार को दो दर्जन से अधिक ग्रामीण एसपी कार्यालय आए थे। इसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर वह लोग लहरपुर कोतवाली पहुंचे थे। मृतक युवक के पिता की तहरीर पर लहरपुर कोतवाली पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत पांच आरोपितों के विरुद्ध मृतक युवक के अपहरण व हत्या के आरोप में मुकदमा लिखा है। इसमें मृतक की पत्नी रेखा और रेखा के पिता राजेंद्र प्रसाद शर्मा, चाचा राममूरत व फूफा दीपचंद्र निवासी रसूलपुर व गांव के राजेश कुमार वर्मा निवासी परसिया नामजद हुए हैं।

तालगांव थाने के उलकापुर पचपखारी गांव निवासी ओम प्रकाश शर्मा ने पुलिस को बताया है कि उनके बेटे धीरज का विवाह जून 2020 में परसिया के राजेंद्र प्रसाद की बेटी रेखा से हुआ था। रेखा और उसका पिता शुरूआत से ही धीरज पर परिवार से अलग रहने का दबाव बनाए थे। लड़ाई-झगड़ा कर धीरज को जान से मार देने की धमकी भी देते थे। मृतक के पिता का कहना है कि 24 फरवरी सुबह उनकी बहू रेखा अपने पति धीरज को अपने मायके ले गई थी। उसी दिन धीरज ने अपने चाचा तिलकराम को फोनकर रोते हुए बताया था कि पिता जी को ससुराल भेज दो उसके ससुर व पत्नी उसे मार रहे हैं। मृतक के पिता ने कहा, वह लोग बेटे की ससुराल जाने की तैयारी में थे कि तब तक दो बाइक सवारों ने आकर खबर दी कि धीरज-रेखा दोनों नहर में कूद गए हैं। इसमें रखा डूबने से बच गई है, जबकि धीरज डूब गया है।

वर्जन-

तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखा है। नहर में डूबे धीरज का अभी तक पता नहीं चला है। धीरज की पत्नी रेखा जिला अस्पताल से छुट्टी पाकर घर आ गई है।

- राय साहब द्विवेदी, प्रभारी निरीक्षक-लहरपुर कोतवाली

chat bot
आपका साथी