कुछ में सुधार, डाकघर की अन्य व्यवस्थाएं जस की तस

खाताधारकों की पासबुक पर हुई जमा-निकासी की इंट्री गेट पर लगा रहा ताला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:31 PM (IST)
कुछ में सुधार, डाकघर की अन्य व्यवस्थाएं जस की तस
कुछ में सुधार, डाकघर की अन्य व्यवस्थाएं जस की तस

सीतापुर : सचित्र समाचार प्रकाशित होने के बाद मंगलवार को शहर के प्रधान डाकघर की कुछ व्यवस्थाओं में सुधार दिखा। वहीं, व्यवस्थाएं पहले की तरह ही बनी रहीं। पासबुक प्रिट कराने वाले उपभोक्ताओं को राहत मिली। सुकन्या समृद्धि योजना का खाता खुलवाने और पासबुक के लिए डाकघर आए उपभोक्ताओं को संतोषजनक जवाब भी नहीं मिला। डाकघर के मुख्य गेट पर ताला लटका रहा और गेट पर वाहनों की कतार कम नहीं हुई।

मनोज ने प्रिट कराई पासबुक, मिली राहत :

मंगलवार को प्रधान डाकघर के पासबुक प्रिट काउंटर पर कर्मचारी मौजूद था। मनोज कुमार की पासबुक पर जमा निकासी की इंट्री हुई तो वह काफी खुश नजर आए। दयाशंकर और ललिता खेतान को भी राहत मिली। उनकी पासबुक भी प्रिट हो गई। काउंटर पर कई अन्य उपभोक्ता भी पासबुक प्रिट कराने के लिए खड़े दिखे। आधार एटीएम मंगलवार को भी बंद नजर आया। ग्राहकों की सहूलियत के लिए लगी एलईडी भी बंद रही।

एक सप्ताह बाद भी नहीं मिली पासबुक :

डाकघर के काउंटर नंबर दो पर खड़ी रोशनी ने बताया कि करीब आठ दिन पहले खाता खुलवाया था। कहा था कि एक सप्ताह बाद आकर पासबुक ले जाना। सुबह 11 बजे आए थे, एक घंटा हो गया काउंटर पर कोई आया ही नहीं है। काउंटर पर जानकारी करने आए कई अन्य उपभोक्ताओं को भी मायूस लौटना पड़ा। न खाता खुला और न ही सही जानकारी मिल सकी। काफी देर इंतजार के बाद रोशनी ने पोस्टमास्टर से भी मुलाकात की और पासबुक के लिए गुहार लगाई।

पोस्टमास्टर से मिले अल्प बचत अभिकर्ता :

अपूर्व अग्निहोत्री की अगुवाई में भारतीय राष्ट्रीय अल्प बचत अभिकर्ता के पदाधिकारियों ने पोस्टमास्टर अनिल शुक्ला से मुलाकात की। डाकघर की दिक्कतों के बारे में बताया। एपीएम प्रथम सुबोध श्रीवास्तव की कार्यशैली के बारे में शिकायत दर्ज कराई। एपीएम प्रथम की ओर से अभिकर्ताओं से अभद्र व्यवहार करने की बात कही गई।

chat bot
आपका साथी