दहेज में एक लाख रुपये और कार नहीं मिली तो दिया तीन तलाक

विवाहिता के मुताबिक डेढ़ महीने पहले आरोपित पति ने दूसरी महिला से कर लिया निकाह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 11:47 PM (IST)
दहेज में एक लाख रुपये और कार नहीं मिली तो दिया तीन तलाक
दहेज में एक लाख रुपये और कार नहीं मिली तो दिया तीन तलाक

सीतापुर : कजियारा की विवाहिता शबाना परवीन ने तीन तलाक के आरोप में पति समेत 10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा लिखाया है। यह मुकदमा एक जुलाई को लहरपुर कोतवाली में लिखाया है।

पीड़ित महिला का कहना है कि उसके विवाह के 15 दिन बाद ससुराल वाले दहेज में कार और एक लाख रुपये की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे थे। उसका विवाह 24 सितंबर 2016 को लहरपुर के गांधीनगर मुहल्ले में शमशाद अली के साथ हुआ था। शबाना परवीन के मुताबिक, जब उसके मायके वाले अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाए तो ससुराल वालों 15 मार्च 2017 को मारपीट कर भगा दिया था। तभी से वह अपने मायके में रह रही है। इस मामले में अभी उसे कोई राहत नहीं मिली है। विवाहिता ने बताया, डेढ़ महीने पहले उसके पति शमशाद अली ने दूसरी महिला से निकाह भी कर लिया है। यही नहीं, अभी 16 जून की रात में उसका पति शमशाद अली कजियारा में घर पर आया था और लड़ाई-झगड़ा करने के बाद तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक के बाद शबाना परवीन उर्फ रानी न्याय पाने के लिए लगातार दर-दर भटक रही है। शबाना परवीन ने बताया, कुछ दिन पहले वह महिला थाने पर भी आई थी तो वहां उससे पति की दूसरी शादी के साक्ष्य मांगे गए तो वह नहीं दे पाई। इसके बाद साक्ष्य की तलाश में वह अपनी ससुराल लहरपुर जाकर भटकी। फिर लहरपुर कोतवाली में एक जुलाई को मुकदमा लिखा गया है, पर इसमें भी पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

पीड़िता ने इनको किया है नामजद

पति शमशाद अली, सास फहमीदा, देवर मुमताज, नौशाद, जमशेद के साथ ही ननद रूबीना, जूही को नामजद किया है। इसी तरह मुन्ना व उनकी पत्नी शबाना, जरीना पत्नी मुमताज के विरुद्ध मुकदमा लिखाया है।

वर्जन--

शबाना परवीन उर्फ रानी की तरफ से तीन तलाक का मुकदमा लिखाया गया है। इस मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगभग हर रोज दबिश दी जा रही है। आरोपित फरार हैं। प्रकरण में विवेचना शरू कर दी गई है।

- मनीष कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक-लहरपुर

chat bot
आपका साथी