हिदू संगठनों ने बांग्लादेश का पुतला फूंका

हिदुओं को भगाने व संपत्ति पर कब्जे की साजिश का लगाया आरोप।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:24 PM (IST)
हिदू संगठनों ने बांग्लादेश का पुतला फूंका
हिदू संगठनों ने बांग्लादेश का पुतला फूंका

सीतापुर : बांग्लादेश के मंदिरों में तोड़फोड़, हिदुओं पर हमला व उनके घरों में लूटपाट के विरोध में हिदू संगठनों ने प्रदर्शन किया। ब्लाक गेट के पास बांग्लादेश का पुतला फूंका और विरोध में नारेबाजी की।

संगठनों ने आरोप लगाया कि बांग्लादेश से हिदुओं को भगाने व उनकी संपत्तियों पर कब्जे को लेकर यह साजिश रची गई है। बांग्लादेश सरकार कट्टरपंथी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। इसको लेकर दुनियाभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस्कान मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई, मंदिर के एक सेवादार की हत्या कर दी गई। इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गई। कहा गया कि बांग्लादेश व पाकिस्तान में कट्टरपंथी तत्व हिदुओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। प्रदर्शन में विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल, भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यकर्ताओं ने कहा हिदुओं पर हमले सहन नहीं किए जाएंगे। केंद्र सरकार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से बात कर हिदुओं व मंदिरों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। विहिप के जिला मंत्री महेश तिवारी, जितेंद्र सिंह, शिव प्रताप, अशोक सिंह, कुमुद सिंह, तारचंद, आशू समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे। हिदुओं को प्रताड़ित करने की निदा

सीतापुर : बिसवां में हिदू संगठनों ने बांग्लादेश का पुतला फूंका और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने हिदुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

संदीप अवस्थी, आयुष मिश्र, श्रीकांत, मोनू मौर्य, अजय, मुकेश, दीपक, अंकुर आदि मौजूद रहे। सिधौली में विहिप समेत हिदू संगठनों ने बांग्लादेश के खिलाफ नारेबाजी की और पुतला जलाया। उपेंद्र त्रिपाठी, अतुल तिवारी, सुमित कुमार, किशोरी लाल, आकाश मिश्रा आदि मौजूद रहे। महमूदाबाद में हिदू संगठनों ने बांग्लादेश में हिसा को लेकर नारेबाजी की और पुतला जलाया।

एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें कहा गया कि मंदिरों व हिदुओं पर हमला कर उनको प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके घर लूटपाट की जा रही है। बांग्लादेश सरकार इसकी जिम्मेदार है। उत्तम गुप्त, सर्वजीत सिंह, बृजेश वर्मा, अभिषेक मिश्रा, रामू जायसवाल, सूर्य प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी