झमाझम बारिश, बिजली कड़की, उमस बरकरार

ग्रामीण क्षेत्रों में भी गिरी रिमझिम फुहारें फसलों को फायदा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 12:06 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 12:06 AM (IST)
झमाझम बारिश, बिजली कड़की, उमस बरकरार
झमाझम बारिश, बिजली कड़की, उमस बरकरार

सीतापुर : कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए शुक्रवार को दोपहर बाद अच्छी खबर आई। जिला मुख्यालय के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश हुई। बारिश के दौरान बिजली भी खूब कड़कड़ाई। यही नहीं, कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई।

शुक्रवार को सुबह से मौसम कई बार बदलता रहा। सुबह बादल थे। इसके बाद धूप निकल आई। उमस की वजह से लोग बेहाल नजर आए। दोपहर बाद मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। आसमान में काले बादल छा गए। बिजली जोर-जोर से कड़कने लगी और तेज बारिश होने लगी। करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को काफी राहत मिली लेकिन, पानी बंद होने के बाद फिर से उमस ने तंग कर दिया।

बिजली कड़की, बत्ती गुल

शाम को बिजली कड़की और जिला मुख्यालय के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। बारिश के बाद काफी देर तक बिजली की आवाजाही बनी रही। बार-बार ट्रिपिग की वजह से लोगों को परेशानी हुई। बाहर तो गर्मी से थोड़ा राहत मिली लेकिन, घरों में उमस की वजह से लोग बेहाल रहे। बिजली गुल होने से उन्हें परेशानी हुई।

ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं गिरीं फुहारें तो कहीं सूखा

कमलापुर और मास्टरबाग में भी बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी। इससे गन्ने की फसल को भी फायदा हुआ। इसके अलावा तालगांव, बरईजलालपुर, रामकोट में फुहारें गिरीं। ऐसे में इन स्थानों पर भी लोगों को उमस ने बेहाल किया। यही नहीं, सिधौली, सेउता, महमूदाबाद, मिश्रिख, नैमिषारण्य, कल्ली चौराहा, हरगांव, थानगांव में बारिश न होने से लोगों को गर्मी से जूझना पड़ा। सरैंया में दोपहर बाद बादल छाये लेकिन, लोगों को बारिश के लिए तरसना ही पड़ा। बादल छाने के बाद लोगों को लगा था कि बारिश हो जाएगी लेकिन, ऐसा हुआ नहीं।

पानी गिरे तो शुरू हो धान की रोपाई

धान की रोपाई के लिए भी लोग अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि अगर अच्छा पानी गिर जाए तो धान की रोपाई बढि़या ढंग से हो सकती है।

chat bot
आपका साथी