भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, कई इलाकों में बिजली गुल

संदीप अवस्थी ने ट्विटर पर लिखा कि बुधवार सुबह चार बजे से बिजली गुल है। एसडीओ टाउन मोबाइल पर जवाब तक नहीं दे रहे। शास्त्रीनगर के सीपी दीक्षित ने कहा कि बिजली गुल हो जाने की वजह से पानी भी खत्म हो गया।

JagranFri, 17 Sep 2021 12:29 AM (IST)
भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, कई इलाकों में बिजली गुल

सीतापुर : बारिश के कारण बिजली आपूर्ति बेपटरी हो गई। जगह-जगह पेड़ गिर गए। इससे पोल और तार टूट गए। जिला मुख्यालय समेत गांवों की आपूर्ति प्रभावित हो गई। जिला मुख्यालय के ही कई मुहल्लों में बुधवार रात गुल हुई बिजली गुरुवार देर शाम तक सुचारू नहीं हो पाई। इससे लोग पीने के पानी के लिए भी तरस गए। इंटरनेट मीडिया पर भी लोगों ने अपने गुस्से जाहिर किया।

संदीप अवस्थी ने ट्विटर पर लिखा कि बुधवार सुबह चार बजे से बिजली गुल है। एसडीओ टाउन मोबाइल पर जवाब तक नहीं दे रहे। शास्त्रीनगर के सीपी दीक्षित ने कहा कि बिजली गुल हो जाने की वजह से पानी भी खत्म हो गया। इस वजह से विद्यालय भी नहीं जा पाए। शिवम ने भी इंटरनेट मीडिया पर जानकारी दी कि बिजली जाने से पानी के लिए हाहाकार मच गया है। हेमपुरवा के आयुष, आवास विकास सी ब्लाक, खूबपुर के दीपेंद्र भदौरिया, रीछिन के सोनू कुमार कनौजिया, महोली के एलके शुक्ल ने भी बिजली गुल होने से अपनी परेशानियों के बारे में बताया। अधिवक्ता आशुतोष वाजपेयी ने भी लिखा कि इनवर्टर जवाब दे गया है। हम घर में पानी के लिए तरस रहे हैं।

तालगांव : 80 गांव की बिजली आपूर्ति बाधित रही। वहीं मोबाइल, इनवर्टर भी चार्ज नहीं हो सके।

बेहटा : उपकेंद्र तंबौर में बिजली आपूर्ति 18 घंटे बाधित रही। क्षेत्र के करीब 100 गांवों में बिजली कटने से उपभोक्ता परेशान रहे। जेई अनिल सोनकर ने बताया कि लहरपुर से जुड़ी तंबौर मार्ग पर स्थित मतुआ के पास तेज हवा और बारिश से 33केवी लाइन पर पेड़ गिर गया।

अटरिया : उपकेंद्र बनौगा के अटरिया, कुंवरपुर, मनवा एवं गंधौली फीडर की लाइनों में बारिश व तेज हवा से फाल्ट आ जाने से पूरे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद है। बुधवार की रात्रि पेड़ गिरने से करीब में बिजली आपूर्ति मध्य रात के बाद से बाधित है। एसडीओ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि वर्षा व तेज हवा से बिजली लाइनों पर पेड़ों की डालें व पेड़ गिरने से आपूर्ति बाधित है।

रेउसा : क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही। एसडीओ शिवेंद्र मोहन ने बताया तेज हवा बारिश के कारण 33 केवी लाइन सहित 11 केवी लाइन ब्रेक डाउन हो गई हैं। बारिश कम होने पर लाइनों की पेट्रोलिग करा कर आपूर्ति बहाल की जाएगी। गांवों में कई जगह से लाइन पर पेड़ गिरने की भी सूचनाएं प्राप्त हुई है।

एई ने इंटरनेट मीडिया पर की अपील : बारिश के चलते हुई बिजली कटौती के बारे एई नंदलाल ने इंटरनेट मीडिया पर अपील की। उन्होंने कहा कि बार-बार फोन करके परेशान न करें। लाइन में मरम्मत कार्य में लगे हुए हैं। जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.