छह अभियुक्तों के विरुद्ध लगाया गैंगस्टर, भेजा जेल

लोहरबाग इनकम टैक्स ऑफिस के पड़ोस शराब दुकान पर व अन्य कई जगह कर चुके हैं मारपीट-फायरिग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 11:14 PM (IST)
छह अभियुक्तों के विरुद्ध लगाया गैंगस्टर, भेजा जेल
छह अभियुक्तों के विरुद्ध लगाया गैंगस्टर, भेजा जेल

सीतापुर : शहर कोतवाली पुलिस ने मानस शुक्ल समेत छह अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई कर दी है। सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया, सक्रिय छह अपराधियों का एक संगठित गिरोह विभिन्न स्थानों पर फायरिग व मारपीट कर असलहा दिखाकर क्षेत्र में भय और दहशत फैलाए था। इन अभियुक्तों के विरुद्ध पूर्व में हत्या के प्रयास, फायरिग, मारपीट की धाराओं में कई मुकदमे लिखे गए हैं। अपराध नियंत्रण की कड़ी में शहर कोतवाल के स्तर से सक्षम स्तर से अनुमोदन लेकर संबंधित छह अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। गैंगस्टर लगते ही संबंधित अभियुक्तों को 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। सीओ सिटी ने बताया कि ये अभियुक्तगण शातिर किस्म के अपराधी हैं। इन अभियुक्तों में जिन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है उनमें गैंगस्टर के वांछित अभियुक्त मानस शुक्ल, प्रहलाद, चिगू उर्फ शिवांश, रामजी, मन्नू मौर्य हैं, जबकि छठा अभियुक्त भानू पहले से ही जेल में है।

शहर व हरदोई निवासी हैं अभियुक्त

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में मानस शुक्ल, प्रहलाद शहर के लोहारबाग, मन्नू मौर्य आर्यनगर, चिगू उर्फ शिवांश मिश्र खैराबाद कस्बे में नाथ पुरी कॉलोनी के निवासी हैं। अभियुक्त रामजी सिंह हरदोई जिले के बेनीगंज थाने के जगदीश खेड़ा का निवासी है। आठ निर्मित व छह अ‌र्द्ध निर्मित अवैध शस्त्र बरामद

सीतापुर : बिसवां कोतवाली पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में टेढ़ी पुरवा गांव निवासी इलियास को असलहा ठोकते-पीटते उसके गांव से ही दबोचा है। इसके कब्जे से आठ निर्मित और छह अ‌र्द्ध निर्मित असलहों के साथ ही एक कारतूस भी बरामद की है। साथ ही असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। एएसपी उत्तरी ने बताया, अभियुक्त इलियास शातिर अपराधी है। यह पूर्व में भी अवैध शस्त्र बनाने के कार्य में शामिल रहा है। इधर पंचायत चुनाव में मांग बढ़ने की उम्मीद में यह असलहे तैयार कर रहा था। इलियास बाराबंकी में अवैध शस्त्र बेचने का कार्य करता है। इसके विरुद्ध बाराबंकी के फतेहपुर थाने में भी आ‌र्म्स एक्ट में ही मुकदमा दर्ज है।

chat bot
आपका साथी