महमूदाबाद में खरीदे गए 400 नामांकन पत्र

बिसवां व गोंदलामऊ ब्लाक में बीडीसी पद के पर्चे भी बिके

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 11:35 PM (IST)
महमूदाबाद में खरीदे गए 400 नामांकन पत्र
महमूदाबाद में खरीदे गए 400 नामांकन पत्र

सीतापुर : विकास खंड महमूदाबाद की ग्राम सभा कलुवापुर के रिक्त प्रधान पद के लिए शनिवार शाम पांच बजे तक तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा। महमूदाबाद आरओ भूमि संरक्षण अधिकारी महोली रामकुमार ने बताया कि, ग्राम पंचायत सदस्यों के 400 नामांकन पत्र खरीदे गए। प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने पर्चा खरीदा। रविवार को नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे, वहीं हरगांव, पहला, पिसावां, मिश्रिख, महोली, कसमंडा, सिधौली, बिसवां, लहरपुर सभी ब्लाकों में ग्राम पंचायत सदस्य पदों के दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदे। जिले की ग्राम पंचायतों के 7317 ग्राम पंचायत सदस्य, एक प्रधान व दो बीडीसी पदों पर उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इन रिक्त पदों के लिए 12 जून को मतदान कराया जाएगा।

इन ब्लाकों में खरीदे गए इतने पर्चे

- पिसावां ब्लाक इलाके के ग्राम पंचायतों में रिक्त ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए शनिवार को 410 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा।

- हरगांव ब्लाक में शनिवार को ग्राम पंचायत सदस्यों के 260 पर्चे खरीदे गए। अब तक 513 उम्मीदवारों ने पर्चा खरीदा।

- विकास खंड पहला में शनिवार को 185 पर्चे खरीदे गए। अब तक 520 ग्राम पंचायत सदस्य पद के दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदा।

उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन

जिले की ग्राम पंचायतों के 7317 ग्राम पंचायत सदस्य, एक प्रधान व दो बीडीसी पदों के लिए रविवार को नामाकंन किया जाएगा। नामांकन पत्रों की जांच भी रविवार को ही होगी। उम्मीदवारों को प्रतीक चिह्न सोमवार को आवंटित किया जाएगा। ब्लाकों पर नामांकन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। न्याय पंचायतवार बने काउंटर पर नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे।

आरओ को नहीं पता कितने बिके पर्चे

ब्लाक गोंदलामऊ के आरओ भूमि संरक्षण अधिकारी सीतापुर राजितराम को नामांकन पत्रों की बिक्री के बारे में पता नहीं है। उन्होंने बताया कि, नामांकन पत्र कितने खरीदे गए यह संख्या उन्हें पता नहीं है। एडीओ पंचायत की जानकारी में होगा।

chat bot
आपका साथी