गैंग के मास्टरमाइंड समेत पांच अभियुक्त गिरफ्तार, माल भी बरामद

शातिर नरेंद्र एक बार पहले भी जा चुका है जेल गिरफ्तार अन्य चार सदस्य पहली बार भेजे गए जेल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:14 AM (IST)
गैंग के मास्टरमाइंड समेत पांच अभियुक्त गिरफ्तार, माल भी बरामद
गैंग के मास्टरमाइंड समेत पांच अभियुक्त गिरफ्तार, माल भी बरामद

सीतापुर : महमूदाबाद क्षेत्र में लूट की ताबड़तोड़ वारदातों से पुलिस की नींद उड़ी थी। गैंग में नए शातिरों की वजह से पुलिस उन तक पहुंच नहीं पा रही थी। शनिवार शाम चेकिग के दौरान नूरपुर पुल के पास तीन बाइकों पर सवार पांच संदिग्ध आ धमके। तलाशी में इनके पास पूर्व में लूट का माल, 25,820 रुपये, तीन बाइकें और असलहा-कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में इन अभियुक्तों ने जो राज खोले, उसने पुलिस की तमाम राह आसान कर दीं। गिरफ्त में आए अभियुक्तों में ओम प्रकाश रावत, नरेंद्र लोनिया, अभिप्रीत सिंह वर्मा, मो. शादाब व हिमांशू रावत हैं। इन लोगों ने लूट के चार मुकदमों वाली घटनाओं के साथ ही अन्य कई लूटों को स्वीकार किया है। पुलिस की सफलता के बाद रविवार को पांचों अभियुक्तों को महमूदाबाद कोतवाल मुकुल वर्मा ने एएसपी दक्षिणी की मौजूदगी में मीडिया के सामने पेश किया। इस दौरान अभियुक्त ओम प्रकाश रावत ने अपने को कुश्ती खेल में जिले का चैंपियन होना बताया। कहा, वह राजनीति शास्त्र से एमए है। कहा, उसके गैंग में 11 लोग हैं। एएसपी-दक्षिणी के मुताबिक, अभी गैंग के शेष छह अभियुक्त फरार हैं। इन्हें दबोचने के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं। फरार अभियुक्तों में कुछ लोग मुंबई निकले हैं। पुलिस की एक टीम मुंबई गई है।

मुकदमों वाली इन लूटों को भी किया स्वीकार

गिरफ्तार अभियुक्त नरेंद्र लोनिया व अभिप्रीत वर्मा ने 14 अक्टूबर को महमूदाबाद में चतुराबेहड़ में फुटकर मेंथा आयल क्रेता विकास कुमार से दो लाख रुपये की लूट की थी। ओम प्रकाश रावत व नरेंद्र लोनिया ने मिलकर 16 अगस्त को फतेपुर बार्डर पर गुलरामऊ में लूट की थी। ओम प्रकाश रावत व नरेंद्र लोनिया ने मिलकर 18 सितंबर को सिधौली रोड पर कोरियर डिस्ट्रीब्यूटर के साथ लूटपाट की थी। अभियुक्त हिमांशू व मो. शादाब ने मिलकर सदरपुर थाना क्षेत्र में एक सितंबर को हाजीपुर गांव में लूट की थी।

बाराबंकी व महमूदाबाद के हैं अभियुक्त

महमूदाबाद के बेहटा छावनी का नरेंद्र लोनिया, खरेहटी थानगांव का ओम प्रकाश रावत, बघाइन का अभिप्रीत, रहिलामऊ का शादाब, बाराबंकी के बड्डूपुर जगदीशपुर का हिमांशू है।

वर्जन

गैंग में 11 लुटेरे हैं। ये लोग कस्बे में किराए से कमरा लेकर रहकर घटना करते थे। गैंग के दो सदस्य रेकी करते थे। पांच अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं। छह फरार हैं। प्रारंभिक सफलता पर एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की है।

- नरेंद्र प्रताप सिंह, एएसपी-दक्षिणी

chat bot
आपका साथी