ईडी टीम ने तीसरे दिन भी की आजम खां से पूछताछ

बुधवार दोपहर करीब 1230 बजे जिला जेल पहुंची ईडी टीम तीन दिन से की जा रही है सपा सांसद आजम खां से पूछताछ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:19 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:19 AM (IST)
ईडी टीम ने तीसरे दिन भी की आजम खां से पूछताछ
ईडी टीम ने तीसरे दिन भी की आजम खां से पूछताछ

सीतापुर : जिला जेल में बंद सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। मनी लांड्रिग के मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम तीसरे दिन बुधवार को भी जिला जेल पहुंची। दोपहर करीब 12:30 बजे जेल पहुंची ईडी टीम ने आजम खां से अकेले में पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय की टीम करीब साढ़े तीन घंटे तक सपा सांसद से पूछताछ की। ईडी टीम में चंदन पुगलिया व पंकज त्रिपाठी शामिल हैं। जेलर आरएस यादव ने बताया कि सपा सांसद से पूछताछ के लिए प्रर्वतन निदेशालय की टीम शाम चार बजे तक जेल में रही।

सोमवार और मंगलवार को भी की थी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय की टीम सोमवार को भी जिला जेल पहुंची थी। ईडी अधिकारियों ने जेल में करीब पौने तीन घंटे सपा सांसद से पूछताछ की थी। जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में सवाल पूछे गए थे। ईडी अधिकारी चंदन पुगलिया व पंकज त्रिपाठी मंगलवार को भी जिला जेल आए थे। मंगलवार को यह टीम करीब 12 बजे जेल पहुंची और शाम चार बजे तक आजम खां से पूछताछ की। टीम ने जेल में चार घंटे बिताए। सूत्रों की माने तो आजम से जमीन संबंधी जानकारी ली जा रही है।

दो दिन और आ सकती है ईडी टीम

बताया जा रहा है कि प्रर्वतन निदेशालय की टीम दो दिन और जिला जेल आ सकती है। अभी कई अन्य बिदुओं पर सपा सांसद से पूछताछ होनी है। आजम से जमीन खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ हो रही है।

स्वस्थ होते ही शुरू हो गई आजम से पूछताछ

सपा सांसद आजम खां कुछ दिन पूर्व ही स्वस्थ हुए हैं। 52 दिन उपचार कराकर लखनऊ मेदांता अस्पताल से जिला जेल लौटे हैं। कोविड पाजिटिव होने के बाद उन्हें मेदांता में भर्ती किया गया था। ठीक होकर लौटने के कुछ दिन बाद उनकी तबीयत दोबारा बिगड़ गई थी। स्वस्थ होते ही ईडी ने आजम खां पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सपा सांसद से प्रवर्तन निदेशालय की टीम तीन दिन से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी