तहसील मुख्यालय व 225 गावों की बिजली गुल

सीतापुर : रविवार देर शाम बारिश व तेज हवाओं के बीच कड़कड़ाती हुई बिजली 33 केवी बिजल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:03 PM (IST)
तहसील मुख्यालय व 225 गावों की बिजली गुल
तहसील मुख्यालय व 225 गावों की बिजली गुल

सीतापुर : रविवार देर शाम बारिश व तेज हवाओं के बीच कड़कड़ाती हुई बिजली 33 केवी बिजली लाइन पर गिर पड़ी। इससे बिजली लाइन के कई इंसुलेटर दग गए व पंक्चर हो गए। जिससे तहसील मुख्यालय समेत चार फीड़र के लगभग 225 गांवों की बिजली गुल हो गई। रात में ही कर्मचारियों ने पेट्रो¨लग कर इंसुलेटर बदलने का कार्य शुरू किया। 20 घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल की जा सकी। बिजली गुल होने से इनवर्टर खामोश हो गए और चार्जिंग के अभाव में ई-रिक्शा भी नहीं चले।

नेरी स्थित 132 केवी केंद्र से 33 केवी महोली उपकेंद्र आई बिजली लाइन पर बारिश के दौरान बिजली गिर पड़ी। इससे हाईटेंशन लाइन के तमाम इंसुलेटर दग गए और बिजली गुल हो गई। इसमें महोली कस्बा समेत ब्रह्मावली, रोहिला व उरदौली फीडर के तकरीबन सवा दो सौ गांवों में अंधेरा छाया रहा। रविवार शाम लगभग 7 बजे बिजली गुल होने के बाद रात में ही लाइन की पेट्रो¨लग शुरू हुई। सुबह से दगे व पंक्चर हुए 13 इंसुलेटर बदलने का कार्य शुरू हुआ। लगभग 20 घंटे के बाद बिजली आपूर्ति बहाल की जा सकी। रात में बिजली गुल होने के बाद आधी रात में इनर्वटर भी दगा दे गए, जिससे लोगों को रात जागकर काटनी पड़ी। रात में बिजली न होने से ई-रिक्शा चार्ज नहीं हो सके और सोमवार को इनका संचालन बंद रहा। इक्के-दुक्के ई-रिक्शा ही सड़कों पर नजर आए। कई लोगों के मोबाइल फोन भी चार्जिंग के अभाव में बंद हो गए। इनसेट

क्रिकेट प्रेमी हुए हताश रविवार शाम को एशिया कप का बहु-प्रतीक्षित भारत व पाकिस्तान का मैच आ रहा था। अवकाश के दिन क्रिकेट प्रेमी टकटकी लगाए मैच का लुत्फ ले रहे थे। इसी दौरान बिजली गुल हो जाने से क्रिकेट प्रेमी बिजली आने का इंतजार करते रहे। उन्हें जब 33 केवी लाइन में खराबी आने की जानकारी हुई तो वह हताश हो उठे। वर्जन एसडीओ शैलेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि रविवार को बारिश के दौरान 33 केवी बिजली लाइन पर बिजली गिरने से चार फीडरों की आपूर्ति ठप हो गई। कर्मचारियों के लगातार प्रयास के बाद खराब हुए इंसुलेटर बदलकर आपूर्ति बहाल की जा सकी।

chat bot
आपका साथी