25 घंटे से नहीं आई बिजली, उपभोक्ता हलकान

-फाल्ट शनिवार की शाम पांच बजे ठप हुई थी आपूर्ति।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:24 PM (IST)
25 घंटे से नहीं आई बिजली, उपभोक्ता हलकान
25 घंटे से नहीं आई बिजली, उपभोक्ता हलकान

सीतापुर : कस्बा समेत आस पास गांवों में 25 घंटे से बिजली नहीं आई है। भीषण गर्मी में लोग परेशान हो रहे हैं। रविवार की शाम तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। पिछले दिनों हवा व बारिश के दौरान भी आपूर्ति बाधित हो गई थी।

बुधवार से बिजली आपूर्ति की स्थिति खराब चल रही है। तंबौर कस्बा समेत बेहटा, कम्हरिया, कठूरा, सुमली, हजरतपुर, रतनगंज, बिसवां खुर्द, मोगलापुर, सिकरी बेहटा, रिहार, सोहरिया सहित 48 से अधिक गांवों में आपूर्ति बाधित है। इन गांवों की 80 हजार से अधिक आबादी प्रभावित है।

उमस भरी गर्मी में उपभोक्ताओं को दिक्कतें हो रही हैं। आपूर्ति बहाली को लेकर उपभोक्ता बिजली उप केंद्र पर बार-बार फोन करते रहे। तंबौर क्षेत्र को बिसवां से आपूर्ति मिलती है। बिसवां, रेउसा होते हुए तंबौर तक लाइन 60 किलोमीटर लंबी है। इस कारण आए दिन मेन लाइन में फाल्ट आम बात है। बिसवां से आने वाली यह लाइन काफी पुरानी व जर्जर हो चुकी है। तेज हवा व बारिश के मौसम में तो फाल्ट निश्चित बना रहता है।

ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे आपूर्ति का रोस्टर है। इसके सापेक्ष पांच से छह घंटे ही आपूर्ति मिल पाती है, वह भी ट्रिपिग के साथ। काशीनाथ रस्तोगी ने कहा कि मेन लाइन के तार बदल जाए तो फाल्ट से निजात मिल सकती है। मेराज ने कहा कि रोस्टर अनुसार आपूर्ति पर ध्यान नहीं दिया जाता। दिनेश शुक्ला ने कहा कि बिजली आपूर्ति में सुधार सुनिश्चित किया जाए। जेई अनिल सोनकर ने कहा कि रात तक फाल्ट की तलाश की गई। अभी तक फाल्ट मिला नहीं है। तंबौर-रेउसा के बीच फाल्ट है। इसे सही कर शीघ्र ही आपूर्ति बहाल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी