किसी को हेलीकॉप्टर तो किसी को मिला आटो-रिक्शा

श्वद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2019श्वद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2019श्वद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2019श्वद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2019श्वद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2019श्वद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2019

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:35 PM (IST)
किसी को हेलीकॉप्टर तो किसी को मिला आटो-रिक्शा
किसी को हेलीकॉप्टर तो किसी को मिला आटो-रिक्शा

सीतापुर: नाम वापसी व चुनाव चिह्न मिलने के बाद नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। संसदीय सीट सीतापुर से ताल ठोंक रहे सभी 12 उम्मीदवारों को डीएम ने प्रत्याशियों को प्रतीक चिह्न व पहचान पत्र दिया। प्रमुख दलों को छोड़कर किसी को हेलीकॉप्टर तो किसी को आटो-रिक्शा मिला है। चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को आयोग की निर्देश पुस्तिका भी दी गई।

लोकसभा सीट से 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। नाम वापसी के दिन किसी भी उम्मीदवार ने पर्चा वापस नहीं लिया। नाम वापसी का समय पूरा होने के बाद शाम पांच बजे डीएम अखिलेश तिवारी ने उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए। प्रमुख दलों में भाजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा को कमल, बसपा उम्मीदवार नकुल दुबे को हाथी, कांग्रेस की कैसर को हाथ व प्रसपा के विजय कुमार मिश्रा को चाबी चुनाव चिह्न मिला। अन्य उम्मीदवारों को हेलीकॉप्टर, बैटरी टार्च, गैस सिलेंडर, आटो रिक्शा, कांच का गिलास आदि चुनाव चिह्न मिले। उम्मीदवारों को पहचान पत्र भी दिए गए।

उम्मीदवार पार्टी चुनाव चिह्न

राजेश वर्मा भाजपा कमल

नकुल दूबे बसपा हाथी

कैसर जहां कांग्रेस हाथ

विजय कुमार मिश्रा प्रसपा चाबी

अनिल सिंह आम जनता पार्टी हेलीकॉप्टर

अबु बक्र भारत प्रभात पार्टी लूडो

गीता देवी बहुजन आवाम पार्टी दांत का ब्रुश

महेंद्र कुमार आवामी समता पार्टी ट्रैक्टर चलाता किसान

तुराब अली निर्दलीय आटो रिक्शा

प्यारेलाल भार्गव निर्दलीय कांच का गिलास

विनोद कुमार निर्दलीय गैस सिलेंडर

शुचिता कुमार निर्दलीय बैटरी टार्च प्रचार सामग्री हो ईको फ्रेंडली

चुनाव चिह्न आवंटन के समय उम्मीदवारों को ईको फ्रेंडली प्रचार सामग्री प्रयोग करने की हिदायत दी गई। आयोग द्वारा प्लास्टिक की प्रचार सामग्री पर रोक लगाए जाने की निर्देश पुस्तिका देकर पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाने की नसीहत दी।

chat bot
आपका साथी