नालों की नहीं हुई सफाई, बरसात में होगा जलभराव

सीतापुर नगर पंचायत में बरसात में होता है जलभराव अभी तक नहीं चला नालों का सफाई अभियान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 11:31 PM (IST)
नालों की नहीं हुई सफाई, बरसात में होगा जलभराव
नालों की नहीं हुई सफाई, बरसात में होगा जलभराव

सीतापुर:

²श्य 1- नगर पंचायत के वार्ड सरांय पित्थु के मुहल्ला काजी टोला में नाले में गंदगी जमा है। नाला की सफाई न होने के कारण जरा सी बरसात में यहां जलभराव हो जाता है।

²श्य 2- वार्ड रामपुर बरौरा में नला कच्चा है। जरा सा पानी बरसते ही ओवर फ्लो होकर गंदा पानी सड़क पर ही बहने लगता है।

²श्य 3- राजमार्ग पर पिपरा मिल से लगाकर केसरुआ तक दोनों तरफ नाले की सफाई लगभग तीन साल से नहीं हुई है। इस नाले के आसपास मुख्य चौराहे पर बरसात होते ही जलभराव हो जाता है। पानी जिला पंचायत की दुकानों में भर जाता है।

वर्षा का मौसम नजदीक है। छिटपुट बरसात होने भी लगी है। बरसात होते ही नगर पंचायत वासियों को जलभराव की चिता सताने लगती है। कारण इस समस्या से यहां के निवासियों को हर बार जूझना पड़ता है। समस्या पुरानी होने के बावजूद भी नगर पंचायत की ओर से इसका समुचित निदान नहीं किया जा रहा है। नगर पंचायत की ओर से अभी तक विधिवत अभियान चलाकर नालों की सफाई नहीं कराई गई है। आलम यह है कि जरा सी बरसात होने पर घरों, गलियों व दुकानों में जलभराव हो जाता है। जलभराव के कारण जहां लोगों घरों व दुकानों में रखा सामान खराब हो रहा है वहीं बीमारी की भी आशंका बनी रहती है। मार्गों पर जलभराव के बीच राहगीरों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर नियमित हो सफाई तो समस्या से मिले निजात

व्यापारी कमल कटियार, राम किशन का कहना है हर साल बरसात के समय दुकानों में गंदा पानी भर जाता है। पानी भरने के कारण लाखों का नुकसान हो जाता है। अगर नालों की नियमित तौर पर हर माह सफाई होती रहे तो यह समस्या न हो। बरसात में तो सफाई जरूर हो जानी चाहिए।

यह है नगर की स्थिति

नगर पंचायत में वार्ड- 14

नगर पंचायत की आबादी- 25 हजार 104

बड़े नाले 13, छोटे नाले 22

सफाई कर्मचारी- 43 संविदा, 22 ठेका, 6 स्थाई

वर्जन

'नगर पंचायत के नलों की सफाई का काम शुरू हो गया है। कुछ दिन में सभी नाले साफ हो जाएंगे। इसके अलावा नगर के गंदे पानी के निकास के लिए 24 नालों का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। मंजूी मिलते ही निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा'।

अरविद सिंह, ईओ

नगर पंचायत, हरगांव

chat bot
आपका साथी