आक्सीजन प्लांट समेत अन्य व्यवस्थाएं जल्द हों पूरी: डीएम

सीतापुर मंगलवार सुबह 10 बजे जिला अस्पताल पहुंचे डीएम विशाल भारद्वाज ने प्रधानमंत्री केयर फंड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:03 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट समेत अन्य व्यवस्थाएं जल्द हों पूरी: डीएम
आक्सीजन प्लांट समेत अन्य व्यवस्थाएं जल्द हों पूरी: डीएम

सीतापुर: मंगलवार सुबह 10 बजे जिला अस्पताल पहुंचे डीएम विशाल भारद्वाज ने प्रधानमंत्री केयर फंड से स्थापित हो रहे आक्सीजन प्लांट का मुआयना किया। आक्सीजन प्लांट की स्थापना कार्य में लगे इंजीनियर व टेक्नीशियन से डीएम ने कहा, व्यवस्था अच्छी बने और उसके संचालन में दिक्कत न आए। मंगलवार को जिला अस्पताल पहुंचे डीएम ने बारीकी से व्यवस्थाएं परखीं और अस्पताल में बन रहा आक्सीजन प्लांट, लैब व पीडियाट्रिक वार्ड भी देखा।

इस बात का वे लोग विशेष ध्यान रखकर कार्य को पूरा करें। बेड-टू-बेड ऑक्सीजन सप्लाई के लिए डीएम ने संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा, यह कार्य भी वह जल्द पूरा कर लें। इसके बाद डीएम ने चिल्ड्रेन वार्ड में पहुंचकर संभावित कोविड की तीसरी लहर की तैयारी के क्रम में बना पीडियाट्रिक वार्ड (पीकू) का मुआयना किया। साथ ही जनरल कोविड वार्ड की व्यवस्थाएं देखीं। अस्पताल में होम्योपैथिक वार्ड के पड़ोस बन रही लैब के निर्माणाधीन कार्य को देखा।

डीएम ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा, कोविड की तीसरी लहर संभावित है। इसलिए जल्द से जल्द समय रहते चिकित्सा संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर लें। डीएम ने सीएमओ से कहा, वह भी जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का मुआयना करती रहें। कोविड टेस्ट के लिए निर्माणाधीन लैब के कार्य को जल्द पूरा कराने के लिए इंजीनियर को निर्देश दिए।

डीएम ने कहा, लैब निर्माण कार्य में किसी भी स्तर पर ढिलाई व गुणवत्ता से समझौता न हो। इसके निर्मित होने के बाद कोविड टेस्टिग और अधिक आसान हो जाएगी। इसका लाभ जनता को मिलेगा। इस दौरान जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अनिल अग्रवाल, डिप्टी सीएमएस एके शुक्ल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी