कंटेनमेंट जोन की पड़ताल, होम आइसोलेट मरीजों का जाना हाल

डीएम और एसपी ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण अधिकारियों को दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 11:09 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन की पड़ताल, होम आइसोलेट मरीजों का जाना हाल
कंटेनमेंट जोन की पड़ताल, होम आइसोलेट मरीजों का जाना हाल

सीतापुर : मुहल्ला आवास विकास के कंटेनमेंट जोन की पड़ताल के दौरान डीएम विशाल भारद्वाज ने होम आइसोलेट मरीजों का हाल जाना। मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा और एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल रूम के बारे में बताया। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कंट्रोल रूम के नंबरों पर फोन कर सहायता ली जा सकती है। कंट्रोल रूम का नंबर 05862-242400, 05862-240009 हैं। अधिकारियों, चिकित्सकों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आमजन इन नंबरों पर कोविड-19 से संबंधित किसी भी समस्या हेतु संपर्क कर सकते हैं।

मास्क लगाएं और बेवजह घर से बाहर न निकलें

कोविड-19 के प्रसार को रोकने को लगाए गए प्रतिबंधों के अनुपालन की स्थिति की पड़ताल करने निकले डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी आरपी सिंह ने लोगों से अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलने की अपील की। नियमित रूप से मास्क लगाने, हाथों को सैनिटाइज करने व दो गज की दूरी के नियम का पालन की नसीहत दी। डीएम ने कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस मौके पर एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी व पालिका ईओ आदि मौजूद रहे।

कोई बाहर से आए तो कंट्रोल रूम में दें सूचना

हरगांव (सीतापुर): नगर पंचायत में गठित मुहल्ला निगरानी समिति के सदस्यों की बैठक नगर पंचायत भवन में हुई। अध्यक्षता अध्यक्ष गफ्फार खां ने की। ईओ अरविद सिंह ने सदस्यों से कहा यदि आपके मुहल्ले में कोई भी व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है। प्रवासी मजदूर बाहर से आता है, तो उसकी सूचना नगर पंचायत के कंट्रोल रूम में अवश्य दें। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सहयोग से उसका परीक्षण कराते हुए मेडिकल किट उपलब्ध कराएं व आवश्यक उपचार करवाएं। यहां सभासद अशोक मिश्रा, दानिश नकवी, नजीर अहमद, चंद्र मोहन तिवारी, संजय जायसवाल, विमला सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी