कागजों में एंबुलेंस के रेट तय, हकीकत में छू रहे आसमान

कोविड के दौर में अवसरवादी बन गए हैं प्राइवेट एंबुलेंस वाले एंबुलेंस वालों से बिना सवाल के मजबूर होकर तीमारदार दे रहे हैं भाड़ा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:15 PM (IST)
कागजों में एंबुलेंस के रेट तय, हकीकत में छू रहे आसमान
कागजों में एंबुलेंस के रेट तय, हकीकत में छू रहे आसमान

सीतापुर : डीएम विशाल भारद्वाज ने रविवार को मीटिग कर जरूरतमंदों के लिए प्राइवेट एंबुलेंस के रेट तय किए हैं। प्राइवेट एंबुलेंस मालिक व चालकों के बीच डीएम के रेट का कितना असर हुआ है। इसकी हकीकत जानने को हमने तीमारदार बनकर जिला अस्पताल व महिला अस्पताल के बाहर खड़ी प्राइवेट एंबुलेंस चालकों से बात की। एंबुलेंस चालकों व मालिक से कुछ पैसे कम कर लेने की मिन्नतें भी की, पर वह महंगाई व कोविड का दौर बताकर रुपये कम करने को तैयार नहीं हुए।

25 हजार रुपये लगेंगे, चाहो तो नैपालापुर में देखवा लो

जिला अस्पताल तिराहे के पास एंबुलेंस खड़ी थी। चालक सीट पर बैठा था। वह हमें देखकर ही समझ गया। नीचे उतरा, सवाल किया एंबुलेंस चाहिए। हमने भी जवाब दिया, जी। पूछने पर इस चालक ने अपना नाम आरिफ बताया। भाड़ा की बात पर मालिक का फोन नंबर देते हुए कहा, बात कर लो..हमें क्या, राजू भाई भाड़ा कम कर देते हैं तो अच्छी बात। हमारी बात एंबुलेंस मालिक राजू से फोन पर हुई। हमने कहा, कोविड रोगी को रामपुर ले जाना है। राजू ने छूटते ही जवाब दिया, 25 हजार रुपये लगेंगे। ऑक्सीजन मेरे पास नहीं है। हमने कुछ रुपये कम कर लेने की मिन्नतें भी कीं, पर राजू ने कहा क्या करें भाई कोविड का दौर है ऊपर से महंगाई भी। राजू ने हमें सलाह भी दी, कहा नैपालापुर में लखनऊ के डॉक्टर का नर्सिंग होम है, वह 300 रुपये फीस लेंगे उनके पास कोविड की सभी सुविधाएं हैं, यहीं आपके रोगी को हम भर्ती करा देंगे।

इनकी भी सुनो, नौ हजार लगेंगे..

जिला महिला अस्पताल के पड़ोस खड़ी एंबुलेंस चालक से हमने जैसे ही इशारा किया। वह सीट से नीचे सड़क पर उतर आया। बाराबंकी तक रोगी को ले जाने में नौ हजार रुपये का खर्च बताया। इसने भी कहा, कोविड का दौर है, रुपये कम नहीं हो पाएंगे। इस एंबुलेंस चालक ने अपना नाम प्रमोद कुमार बताया। कहा, हमारा नंबर ले लो जब एंबुलेंस जरूरत हो कॉल कर लेना। ऑक्सीजन की बात पर कहा, जिले में कोई भी प्राइवेट एंबुलेंस नहीं है जिसमें ऑक्सीजन सुविधा हो।

chat bot
आपका साथी