थानों से होते निराश, फरियादी पहुंच रहे एसपी के पास

थानों के जिम्मेदारों की कार्यशैली से निराश पीड़ित आते मुख्यालय एसपी कार्यालय में प्रतिदिन जुट रही है फरियादियों की भीड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:40 PM (IST)
थानों से होते निराश, फरियादी पहुंच रहे एसपी के पास
थानों से होते निराश, फरियादी पहुंच रहे एसपी के पास

केस-एक: तालगांव के त्योला निवासी विभा देवी पत्नी विनोद कुमार के पोते अभय मिश्रा पर गांव के ही दबंगों ने जानलेवा हमला किया। लाठी-डंडों से पिटाई के बाद उसके सिर पर बांके से भी प्रहार किया। तालगांव पुलिस पहले तो पीड़ित को दौड़ाती रही। बाद में एक विपक्षी को महज 151 में कार्रवाई कर छोड़ दिया। पुलिस की कार्यशैली से परेशान पीड़ित महिला व घायल अभय एसपी के पास पहुंचा।

केस दो: मिश्रिख के मुहल्ला थोक वार्ड चार निवासी दिव्यांग राधा पत्नी हरी भी शुक्रवार को एसपी से मिलने पहुंची। महिला का आरोप था कि मुहल्ले के ही विपक्षी उसकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं, जबकि दिव्यांग ने जमीन का बैनामा कराया है। इसको लेकर विपक्षियों ने मारपीट भी की। कोतवाली पुलिस ने दिव्यांग की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। परेशान होकर वह एसपी से फरियाद करने पहुंची। जितेंद्र अवस्थी, सीतापुर:

यह दो मामले बानगी भर है। संबंधित थानों में समस्या समाधान की आस पूरी न होने पर पीड़ित प्रतिदिन एसपी के पास पहुंच रहे हैं। एसपी कार्यालय आने वाले फरियादियों की संख्या अच्छी-खासी रहती है। कुछ की शिकायत एसपी तो कुछ फरियादियों की समस्या उनके मातहत सुनते हैं। शुक्रवार को भी एसपी कार्यालय के आगंतुक कक्ष में फरियादियों की भीड़ थी। कुछ महिला फरियादी परिसर में भी बैठी थी। आगंतुक रजिस्टर पर उनकी शिकायतें दर्ज की जा रही थीं। दोपहर तक 12 से अधिक फरियादियों की शिकायत रजिस्टर पर दर्ज हो चुकी है। कई फरियादी सीधे एसपी से मिले थे। विपक्षियों ने काट लिए पेड़, दौड़ा रही है थाना पुलिस

तालगांव के गांव कला बहादुर से एसपी कार्यालय पहुंचे जगमोहन के यूकेलिप्टिस के पेड़ विपक्षियों ने काट लिए। जगमोहन ने थाने पर तहरीर दी। 25 दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जगमोहन के मुताबिक पुलिस यहां से वहां दौड़़ा रही है। परेशान होकर जगमोहन शुक्रवार को एसपी के पास फरियाद लेकर पहुंचे। थाना खैराबाद के गांव चिलवारा निवासी अरविद भी थाना पुलिस की कार्यशैली से परेशान थे। गांव के विपक्षियों पर कार्रवाई के लिए वह कई बार थाने के चक्कर लगा चुके हैं। सुनवाई न हुई तो शुक्रवार को एसपी से मुलाकात की।एसपी का वर्जन वर्जन

शिकायत निस्तारण से संतुष्ट न होने पर फरियादी जिले पर आते हैं। थानों में नियमित जन सुनवाई का निर्देश दिया गया है। फरियादी की शिकायत सक्रियता से निस्तारण करने को कहा गया।

-आरपी सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी