तारीख पर तारीख अब नागवार, सांसद भड़के

एनएचएआइ के अधिकारियों की क्लास अब मार्च 2022 तक का समय मांगा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 11:35 PM (IST)
तारीख पर तारीख अब नागवार, सांसद भड़के
तारीख पर तारीख अब नागवार, सांसद भड़के

सीतापुर : बरेली नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण का काम बेहद सुस्त रफ्तार से चल रहा है। एनएचएआइ (नेशनल हाईवेज अथारिटी आफ इंडिया) के अफसर तारीख पर तारीख बढ़ाते जा रहे हैं। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता में यह मामला फिर गूंजा और सांसद राजेश वर्मा ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अंडरपास, रेलवे ओवरब्रिज और जर्जर सड़क को दुरुस्त करने का काम बेहद सुस्त रफ्तार से चल रहा है। इस पर एनएचएआइ के इंजीनियर ने मार्च 2022 तक का वक्त मांगा। उन्होंने काम तेज रफ्तार से कराने की बात भी कही। बैठक के दौरान सांसद राजेश वर्मा ने एनएच 24 से महेशपुर-चिलवारा और लहरपुर के गेरुहा संपर्क की जांच के निर्देश दिए। तंबौर में बिजली आपूर्ति बेपटरी होने पर भी सांसद ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बिसवां से 11 हजार केवी लाइन से आपूर्ति होती थी तो हालात ज्यादा बेहतर थे। अब करोड़ों खर्च 33 हजार केवी से आपूर्ति हो रही है लेकिन, हालात पहले से भी बदतर हो गए हैं। सांसद ने जिला अल्पसंख्यक अधिकारी से अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाकों के बारे में पूछा तो वह ठीक से जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने सांसद से दोबारा सर्वे कराने की बात कही।

सांसद राजेश वर्मा ने निर्देश दिए कि मनरेगा योजना के तहत खोदे गए तालाबों की सूची उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि योजनाओं की जानकारी सभी जनप्रतिनिधियों को अवश्य उपलब्ध कराई जाए तथा लाभार्थियों का विवरण भी उपलब्ध कराया जाए।

सांसद मिश्रिख अशोक कुमार रावत ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की सूची संबंधित जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। श्रमिकों के लंबित पारिश्रमिक का भुगतान कराने के भी निर्देश दिए। लालपुर (मछरेहटा) में निर्माणाधीन पंचायत भवन की गुणवत्ता की जांच कराने के लिए कहा।

विधायक मिश्रिख रामकृष्ण भार्गव ने कहा कि बिजली लाइनों का दुरुस्तीकरण कराया जाए। जर्जर तारों को बदला जाए। उन्होंने मिश्रिख मंडी में दुकानों के आवंटन का कार्य शीघ्र पूरा कर संचालित कराने के निर्देश दिए। डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि बैठक में प्राप्त दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान महोली विधायक शशांक त्रिवेदी, सुनील वर्मा, अवनीश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी