अस्पताल में उमड़ी भीड़, जांच रिपोर्ट के लिए धक्का-मुक्की

कोविड जांच कराने को अस्पतालों में जुटे उम्मीदवार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 11:18 PM (IST)
अस्पताल में उमड़ी भीड़, जांच रिपोर्ट के लिए धक्का-मुक्की
अस्पताल में उमड़ी भीड़, जांच रिपोर्ट के लिए धक्का-मुक्की

सीतापुर : कोविड जांच के लिए शनिवार को भी उम्मीदवारों और उनके एजेंटों की भीड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जमा हुई। जांच रिपोर्ट के लिए धक्का-मुक्की भी हुई। उम्मीदवारों की भीड़ ने कोविड गाइडलाइन को दरकिनार कर दिया।

उम्मीदवारों में हुई नोंक-झोंक

रामपुर मथुरा : उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ने से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गई। पहले मेरी जांच-पहले मेरी की होड़ में कोविड नियम दूर-दूर तक नजर नहीं आए। कई प्रत्याशियों में नोंक-झोंक हुई और कोविड जांच के लिए धक्का-मुक्की भी की गई। आरओ सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि, मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट आवश्यक है। अगर किसी के पास जांच रिपोर्ट नहीं है, तो उसे प्रवेश से पूर्व गेट पर कोविड जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

हरगांव : कोविड जांच कराने वाले उम्मीदवार व उनके एजेंट की लंबी लाइन अस्पताल परिसर में नजर आई। उम्मीदवारों को काफी देर तक लाइन में लगना पड़ा। वहीं अस्पताल प्रशासन को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पिसावां : कोविड जांच कराने के लिए उम्मीदवारों की भीड़ शनिवार को भी सीएचसी पर जमा हुई। 105 लोगों की एंटीजेन किट से जांच की गई। एक युवक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई। बनाया गया रोस्टर, निर्धारित समय पर आएं उम्मीदवार

सीतापुर : ग्राम पंचायतों के मतों की गणना रोस्टरवार होगी। पंचायतों का क्रम व समय सारिणी निर्धारित की गई है। उम्मीदवार व एजेंट निर्धारित समय पर ही मतगणना स्थल पहुंचे और कोविड गाइडलाइन का पालन करें। डीएम विशाल भारद्वाज ने अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि मतगणना स्थलों पर भीड़ न लगने पाए। शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जाए। डीएम ने बताया कि, सभी मतगणना केंद्रों पर मेडिकल हेल्प डेस्क की व्यवस्था रहेगी। एंटीजन टेस्ट की सुविधा भी होगी। प्रत्येक मतगणना केंद्र पर एंबुलेंस व अन्य आवश्यक सेवाओं की व्यवस्था की जाएगी।

सैनिटाइज की जाएंगी मतपेटी फिर होगी गणना

सीतापुर : मतगणना स्थल पर हेल्थ टीम मौजूद रहेगी। मतगणना केंद्र में प्रवेश के समय दो गज की दूरी का ध्यान रखना होगा। मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना होगा। मतों की गिनती के समय मतगणना स्थल के बाहर भीड़ जमा नहीं होने दी जाएगी।

बैलेट बाक्स को सैनिटाइज करने का निर्देश भी निर्वाचन आयोग ने दिया है। स्टील ट्रंक को भी विसंक्रमित किया जाएगा। मतगणना शुरू होने व वोटों की गिनती में पाली बदलाव के समय भी सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी