कोरोना संक्रमित आजम खां की बिगड़ी तबीयत, बेटे समेत मेदांता भेजे गए

जेल में निरुद्ध रामपुर सांसद आजम खां व बेटे अब्दुल्ला को भी हो गया कोरोना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:34 PM (IST)
कोरोना संक्रमित आजम खां की बिगड़ी तबीयत, बेटे समेत मेदांता भेजे गए
कोरोना संक्रमित आजम खां की बिगड़ी तबीयत, बेटे समेत मेदांता भेजे गए

सीतापुर : कोरोना पॉजिटिव हुए रामपुर के सांसद सपा नेता आजम खां की तबीयत शनिवार दोपहर बिगड़ गई। डाक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और तत्काल भर्ती कराने की सलाह दी। खबर प्रशासन तक पहुंची तो एडीएम विनय पाठक, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह समेत कई अधिकारी आजम खां को अस्पताल चलने को मनाने पहुंचे। खबर है कि ये अधिकारी आजम खां को पीजीआइ में भर्ती कराने को कह रहे हैं, पर आजम ने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया। वैसे अधिकारियों के मुताबिक, आजम खां लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा देने का अनुरोध कर रहे थे, जिस पर एडीएम ने फोनकर डीएम को बताया। डीएम विशाल भारद्वाज ने आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराने की अनुमति दी। जिस पर अधिकारी एंबुलेंस से पिता-पुत्र को लेकर शाम 6.30 बजे के दौरान जेल से लखनऊ रवाना हो गए।

29 अप्रैल को आजम के पॉजिटिव होने की हुई थी पुष्टि

आजम खां व बेटे अब्दुल्ला पिता-पुत्र 27 फरवरी 2020 से जिला कारागार में उच्च सुरक्षा सेल में निरुद्ध थे। आजम खां 29 अप्रैल को एंटीजन जांच में कोविड संक्रमित मिले थे। फिर इनका और इनके बेटे का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजा गया। एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले है।

अप-डाउन हो रहा था ऑक्सीजन लेवल

जेल सूत्रों के मुताबिक, जेल में आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला के संक्रमित होने के बाद से इन दोनों की सेहत जांचने को प्रतिदिन जिला अस्पताल से डॉक्टरों की टीम आती थी। शनिवार रात से आजम का ऑक्सीजन लेवल 90 से 92 के बीच अप-डाउन हो रहा था। इसलिए जेल प्रशासन परेशान था।

10 कांस्टेबल व तीन इंस्पेक्टर सुरक्षा में गए

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया, रामपुर सांसद आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ भारी सुरक्षा बल भी भेजा गया है। इसमें खैराबाद थानाध्यक्ष ओपी राय, पुलिस लाइन से दो इंस्पेक्टर और 10 कांस्टेबल की एक गारद गई है।

chat bot
आपका साथी