20 हजार उपभोक्ताओं को सहूलियत, नए भवन में जल्द शुरू होगा कामकाज

सात दिसंबर को खुलेगा कार्यालय सिटी उपकेंद्र का हुआ विभाजन। उपभोक्ताओं को जल्द ही बिजली बिल जमा करने की भी मिलेगा सुविधा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:50 PM (IST)
20 हजार उपभोक्ताओं को सहूलियत, नए भवन में जल्द शुरू होगा कामकाज
20 हजार उपभोक्ताओं को सहूलियत, नए भवन में जल्द शुरू होगा कामकाज

सीतापुर : पुराने सीतापुर के बिजली उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए सात दिसंबर को नए भवन की सौगात मिलने जा रही है। भवन बनकर तैयार हो रहा है। इससे करीब 20 हजार उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। पावर कारपोरेशन ने सिटी पावर हाउस को दो भागों में विभाजित किया है। सिटी पावर हाउस में ज्यादा उपभोक्ता होने के चलते यहां दिक्कतें थीं। उपभोक्ता अपनी समस्या को लेकर अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगाते थे। लेकिन, उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाता था। इन्हीं सभी समस्या को देखते हुए विभाग ने एसडीओ सिटी द्वितीय का नया पद सृजित किया है।

एसडीओ द्वितीय हिमांशू पटेल ने बताया कि अब तक वह सारा कार्य संतोषी माता मंदिर के निकट स्थित सिटी उपकेंद्र में देखते थे। लेकिन, सात दिसंबर को नए भवन में कार्यालय का उद्घाटन होने जा रहा है। इसके बाद रानी कोठी स्थित कार्यालय में बैठकर कार्यभार देखेंगे। चल रहे मरम्मत कार्य का अधिशासी अभियंता एके श्रीवास्तव ने रानी कोठी पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने बताया कि अधीक्षण अभियंता नंदलाल सात दिसंबर को कार्यालय का शुभारंभ करेंगे, जिसके बाद सभी कामकाज यहां पर शुरू हो जाएंगे।

अधिशासी अभियंता प्रथम अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सात दिसंबर को रानी कोठी में एसडीओ द्वितीय का कार्यालय खुलने जा रहा है, जिसको लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं। कार्यालय खुलने के बाद उपभोक्ताओं को और भी बेहतर बिजली आपूर्ति मिलेगी।

ये होगा स्टाफ :

एसडीओ द्वितीय हिमांशू पटेल सीयूजी (9415902110), जेई आरएन राठौर (9415901162), जेई अनिल सिंह (9415901849) के साथ एक बाबू, व दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

ये मिलेंगी सुविधाएं :

एसडीओ द्वितीय हिमांशू पटेल ने बताया कि नया कार्यालय खुलने के बाद एक से नौ किलोवाट तक के उपभोक्ता बिल संशोधन को लेकर कोई भी जानकारी वहां पर ली जा सकेगी। साथ ही यहां पर मीटर, सप्लाई व नए कनेक्शन की सुविधा मिलेगी। उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए कोट चौराहा व सिटी उपकेंद्र ही जाना पड़ेगा। जल्द ही यह सुविधा भी यहां मिलेगी।

chat bot
आपका साथी