मतपेटी खुली : किसी को ताज तो कहीं मायूसी

कई ब्लाकों में देर से शुरू हुई मतगणना शाम पांच बजे तक 146 ग्राम पंचायतों की मतगणना हुई पूरी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 12:16 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 12:48 AM (IST)
मतपेटी खुली : किसी को ताज तो कहीं मायूसी
मतपेटी खुली : किसी को ताज तो कहीं मायूसी

सीतापुर : उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटी से बाहर निकली तो किसी के सिर पर जीत ताज सजा और किसी के हिस्से में मायूसी आई। कहीं जीत का जश्न तो कहीं हार के कारणों पर विचार का नजारा दिखा। सुबह 11 बजे से अलग-अलग ब्लाकों की पंचायतों के प्रधान पद का परिणाम आना शुरू हो गया। रेउसा, महमूदाबाद, रामपुर मथुरा, पिसावां, बिसवां व कसमंडा ब्लाक परिणाम देने में आगे रहे। मिश्रिख, गोंदलामऊ, हरगांव, खैराबाद व बेहटा आदि ब्लाकों में परिणाम घोषित करने की गति काफी कम रही। शाम पांच बजे तक सभी 19 ब्लाकों में 146 प्रधान पद के उम्मीदवारों की मतों की गिनती पूरी हुई।

कहां किसने हासिल की जीत ब्लाक महमूदाबाद : उनेरा से रामसिंह, इचैली से गणेश वर्मा, इनायतपुर से किशोरीलाल, कांसा से रीता देवी, अगैया से प्रेमचंद, किशुनपुर से सत्यप्रकाश, नाथूपुर से शोभा देवी, कुंसरा से कामिनी देवी, अंगेथुवा से भगौती प्रसाद, उस्मानपुर से दीपक कुमार, कोठिला से उषा देवी, कलुवापुर से प्रेमा देवी, छंगापुर से दयाराम, नींबाडेहरा से अंजना देवी, गोधौरा से सुषमा देवी प्रधान पद पर निर्वाचित हुई। ब्लॉक-बिसवां : देवकलिया से अमित गुप्ता, शिवथाना से प्रमोद कुमार उर्फ गुड्डू, हथिया गाजीपुर से सुनीता देवी, राजाकरनई से लाल मोहम्मद, भीरा से अवधेश चंद्र, पुरैना से कौशल कुमार प्रधान चुने गए।

बेहटा-ब्लाक : बेहटा पकौड़ी से नेहा वर्मा, मुड़ीला से खरगी, मुगलपुर सेतियापुर से सियाराम, समौदी डीह से सुलोचना ने जीत हासिल की।

ब्लाक-लहरपुर : भेलावां से रीता देवी, जीतामऊ से जयद्रथ वर्मा, लच्छननगर से विवेक कुमार, बसंतीपुर रविद्र कुमार, ढखेरा से रूबी, बरेती जलालपुर से कामिनी देवी, अकैचनपुर फरीदपुर से कलीम खां जीते।

ब्लाक-गोंदलामऊ : गोंदलामऊ से अखिलेश कुमार, कोठावां से सरिता सिंह, मुडियाकैल से राजाराम राठौर, बकछेरवा से जनमेजय, रौसिगपुर से छोटेलाल, महसुई से रमेश राठौर प्रधान चुने गए।

ब्लॉक-रामपुर मथुरा : अखरी से जनमेजय सिंह, अंगरौरा से शैल कुमारी, कलुआपुर से तेज बहादुर, इटिया से अमरेंद्र, आलमपुर से शांति देवी, कोदौरा से सरवन, अफसरिया से रज्जू, गौरा से अश्वनी, केसावरा से विश्राम, उमरिया से मनोज, चंदनपुर लोधौनी से सलीम, करनापुर से रामतीरथ ने जीत हासिल की।

ब्लाक-पिसावां : हरैया से ललिता देवी, हदीरा से मंजू यादव, खोजेपुर से संतोष कुमारी, ररुआ से राज किशोर सिंह, मूडा खुर्द से सुनील वर्मा, ढखियाकला से परवीन, महमदापुर-द्वितीय से श्रीदेवी प्रधान चुनी गईं।

ब्लाक- रेउसा : बढ़ईडीह से मोहरमली, जमौली से सुन्ना देवी, ताहपुर से रेखा देवी, बजहा से दीप्ति, मुजेहना से शीला देवी, बैरा बरौरा से रेशमा, चंद्रसेनी से आराधना सिंह, शंकरपुर झिसनी से मेलु, काशीपुर से बजरंगी मिश्रा, अकसोहा से माया देवी, चौसा से रहीसा, ढेनुवा से बृजलाल, राजापुर से शाहजहां खातून, थानगांव से सरस्वती देवी ने जीत हासिल की।

ब्लाक-खैराबाद : टेडवा-चिलौला से अवधेश कटियार, कैथाभारी से माया देवी व खपूरा से विश्वनाथ यादव जीते हैं।

ब्लाक- हरगांव : निगोहा से जगदेई, कटका से शशि देवी, कटेसर से मंजू देवी, नयागांव-फिरोजपुर से कुलदीप सिंह तोमर, अमितिया से माला वर्मा, अखत्यारपुर से प्रीती राठौर व कटियार से रमाकांत वर्मा जीते।

बुआ ने भतीजी को 256 मतों से हराया

पिसावां : पंचायत चुनाव के समर में बुआ ने अपनी भतीजी को 256 मतों से शिकस्त दी और प्रधान पद का ताज हासिल किया। पिसावां ब्लाक की ग्राम सभा खोजेपुर से सगी बुआ-भतीजी मैदान में थीं। मतगणना का परिणाम घोषित हुआ तो बुआ संतोष कुमारी ने अपनी भतीजी रामदुलारी को 256 वोटों से हराकर प्रधान बनीं। ससुराल पक्ष के रिश्ते से दोनों चचेरी देवरानी-जेठानी हैं। ग्रामसभा मूडाखुर्द का चुनाव परिणाम भी दिलचस्प रहा। सुनील वर्मा ने अपने प्रतिद्वंद्वी को महज तीन वोटों से हराकर प्रधान पद का ताज पहना। सुनील वर्मा चौथी बार गांव के प्रधान चुने गए। हदीरा गांव की मंजू यादव ने 146 मतों से जीत हासिल की। हरैय्या ग्राम पंचायत से ललिता देवी प्रधान चुनी गईं। ररूआ गांव के राजकिशोर ने 200 मत से जीत हासिल की।

chat bot
आपका साथी